1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. धारा370 हटते ही लगे जम्‍मू-कश्‍मीर को विकास के पंख, 12 अक्‍टूबर को श्रीनगर में आयोजित होगा वैश्विक निवेशक सम्‍मेलन

धारा-370 हटते ही लगे जम्‍मू-कश्‍मीर को विकास के पंख, 12 अक्‍टूबर को श्रीनगर में आयोजित होगा वैश्विक निवेशक सम्‍मेलन

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल देश और विदेश में संभावित निवेशकों को आकर्षित करने के लिए रोड शो कार्यक्रम का भी शुभारंभ करेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 14, 2019 11:45 IST
J-K to host investors meet on October 12 in Srinagar- India TV Paisa
Photo:J-K TO HOST INVESTORS MEE

J-K to host investors meet on October 12 in Srinagar

जम्मू। जम्मू-कश्मीर प्रशासन कंपनियों को राज्य में निवेश को आकर्षित करने के इरादे से श्रीनगर में तीन दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित करेगा। तीन दिवसीय यह सम्मेलन 12 अक्टूबर से शुरू होगा। जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल देश और विदेश में संभावित निवेशकों को आकर्षित करने के लिए रोड शो कार्यक्रम का भी शुभारंभ करेंगे।

राज्य के प्रधान उद्योग सचिव नवीन चौधरी ने कहा कि निवेशक सम्मेलन जम्मू-कश्मीर (जेके) को अपनी मजबूती, रणनीति और विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार की संभावना को दिखाने का अवसर देगा। उन्होंने कहा कि यह उद्योग एवं कारोबारी समुदाय के मन में भय और आशंकाओं को दूर करने का भी मौका उपलब्ध कराएगा।

केंद्र द्वारा हाल में जम्मू-कश्मीर को संविधान के अनुच्छे 370 के तहत मिले विशेष दर्जा समाप्त करने के बाद यह घोषणा की गई है। इन अनुच्छेद के प्रावधानों को हटाते हुए कहा गया कि इससे राज्य की औद्योगिक वृद्धि पर प्रतिकूल असर पड़ा है।

अधिकारी ने कहा कि उद्योग मंडल भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) निवेश सम्मेलन का राष्ट्रीय भागीदार है। इस बारे में जम्मू-कश्मीर व्यापार संवर्द्धन संगठन (जकेटीपीओ) और सीआईआई ने कार्यक्रम के आयोजन और प्रबंधन को लेकर समझौता किया है। इस सम्मेलन के जरिये व्यापार और उद्योग जगत को सरकार की कारोबारी नीतियों, बुनियादी ढांचा, अवसरों आदि का आकलन करने का मौका मिलेगा। 

Write a comment