1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. हॉर्लिक्स खरीदने में ITC ने भी दिखाई दिलचस्पी, सही कीमत का है इंतजार

हॉर्लिक्स खरीदने में ITC ने भी दिखाई दिलचस्पी, सही कीमत का है इंतजार

विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी आईटीसी लिमिटेड ने लोकप्रिय स्वास्थ्यवर्धक पेय ब्रांड हॉर्लिक्स को खरीदने में अपनी दिलचस्पी जाहिर की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 28, 2018 12:33 IST
Horlicks- India TV Paisa

Horlicks

कोलकाता। विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी आईटीसी लिमिटेड ने लोकप्रिय स्वास्थ्यवर्धक पेय ब्रांड हॉर्लिक्स को खरीदने में अपनी दिलचस्पी जाहिर की है। कंपनी ने कहा कि जब इसे बेचा जाएगा और अगर सही कीमत लगायी जाएगी तो वह इसे खरीदने की इच्छुक है। कंपनी के प्रबंध निदेशक संजीव पुरी ने कहा कि यदि इसे बेचा गया और सही कीमत लगायी गयी तो हम हॉर्लिक्स ब्रांड खरीदने की संभावनाएं तलाशेंगे।

हालांकि, पुरी ने संकेत दिया कि आईटीसी की कॉम्प्लान में कोई दिलचस्पी नहीं है। कॉम्प्लान क्राफ्ट-हिंज ब्रैंड का माल्टेड फूड ड्रिंक्स है। खबरों के मुताबिक, इसे भी बेचने की तैयारी हो रही है। आईटीसी के एक सूत्र ने बाद में संकेत दिया कि आईटीसी जीएसके के पूरे कन्ज्यूमर न्यूट्रिशन बिजनस के लिए बोली लगाएगी। सूत्र ने कहा कि अगर जीएसके अपना पूरा कंज्‍यूमर बिजनेस बेचेगा तो हम बोली लगा सकते हैं। जीएसके के कंज्‍यूमर बिजनेस के सबसे मशहूर ब्रैंड हॉर्लिक्स का रेवेन्यू 2,300 करोड़ रुपए का है जबकि कॉम्प्लान का रेवेन्यू मात्र 700 से 800 करोड़ रुपए है।

विभिन्न खबरों के अनुसार आईटीसी के अलावा नेस्ले, डाबर, मोंडालेज, क्राफ्ट हेंज और हिंदुस्तान यूनिलिवर भी ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन (जीएसके) के इस लोकप्रिय ब्रांड को खरीदने के दावेदारों में शामिल हैं। जीएसके 13 अरब डॉलर के नोवार्टिस सौदे की फाइनेंसिंग के लिए हॉर्लिक्स ब्रांड बेचने की समीक्षा कर रही है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban