1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आशीर्वाद आटे में प्लास्टिक होने का वीडियो वायरल, कंपनी ने दी इसपर सफाई

आशीर्वाद आटे में प्लास्टिक होने का वीडियो वायरल, कंपनी ने दी इसपर सफाई

आपको आशीर्वाद आटे में प्लास्टिक पाए जाने का वीडियो मिला होगा और आपसे आशीर्वाद आटे से सावधान रहने और इसे नहीं खरीदने के बारे में आग्रह किया गया होगा

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: March 01, 2018 12:40 IST
Aashirvaad Atta- India TV Paisa
ITC clarifies about plastic in Aashirvaad Atta

नई दिल्ली। आपके मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप या फेसबुक के जरिए आपको आशीर्वाद आटे में प्लास्टिक पाए जाने का वीडियो मिला होगा और आपसे आशीर्वाद आटे से सावधान रहने और इसे नहीं खरीदने के बारे में आग्रह किया गया होगा। आशीर्वाद आटा बनाने वाली कंपनी ITC ने अब इस वीडियो को लेकर सफाई दी है और कहा है कि वीडियो पूरी तरह से झूठा है।

ITC ने कहा है कि वह उपभोक्ताओं की सेहत और सुरक्षा के प्रति हमेशा से प्रतिबद्ध हैं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप के जरिए दिखाया जा रहा है कि आशीर्वाद आटे में प्लास्टिक है, यह पूरी तरह से झूठ है और आशीर्वाद आटे में उपभोक्ताओं के भरोसे को खत्म करने के लिए एक शैतानी भरा प्रयास है।

ITC ने बताया कि वीडियो के अंदर आटे में प्लास्टिक की तरह को खिंचाव दिखाई दे रहा है वह प्लास्टिक की वजह से नहीं बल्कि गेहूं में पाए जाने वाले प्रोटीन यानि ग्लूटीन की वजह से है। ITC के मुताबिक ग्लूटीन प्राक्रृतिक तौर पर गेहूं के आटे में पाया जाता है। आटे को जब गूंथा जाता है तो वह ग्लूटीन की वजह से ही इकट्ठा रहता है।

Aashirvaad Atta

ITC ने यह भी बताया कि देश में खाद्य पदार्थों के क्वॉलिटी नियमों पर जांच रखने वाली संस्था फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) के नियमों के मुताबिक बाजार में बेचे जाने वाले किसी भी तरह के आटे में कम से कम 6 प्रतिशत तक ग्लूटीन होना अनिवार्य है। ITC ने इस संदेश को आम जनता के बीच पहुंचाने के लिए अपील भी की है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban