1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IRCTC ने शेयर बाजारों में की ब्‍लॉकबस्‍टर शुरुआत, पहले ही दिन 101 प्रतिशत का आया उछाल

IRCTC ने शेयर बाजारों में की ब्‍लॉकबस्‍टर शुरुआत, पहले ही दिन 101 प्रतिशत का आया उछाल

भारतीय रेलवे द्वारा आईआरसीटीसी अकेली ऐसी अधिकृत कंपनी है, जो रेलवे को कैटरिंग सेवा, ऑनलाइन रेलवे टिकट और रेलवे स्टेशन एवं ट्रेन में बोतल बंद पानी उपलब्ध कराती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 14, 2019 11:01 IST
IRCTC makes blockbuster debut; zooms over 101 pc in debut trade- India TV Paisa
Photo:IRCTC MAKES BLOCKBUSTER D

IRCTC makes blockbuster debut; zooms over 101 pc in debut trade

नई दिल्‍ली। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के शेयर ने अपने कारोबार की शुरुआत बहुत ही धमाकेदार तरीके से की है। सोमवार को आईआरसीटीसी का अपने पहले कारोबारी दिन में ही अपने इश्‍यू प्राइस की तुलना में 101 प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार करते हुए देखा गया। आईपीओ में आईआरसीटीसी के एक शेयर का दाम 320 रुपए तय किया गया था।

आईआरसीटीसी का शेयर बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) पर 644 रुपए पर लिस्‍ट हुआ। यह अपने इश्‍यू प्राइस से 101.25 प्रतिशत उछाल के साथ लिस्‍ट हुआ है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर आईआरसीटीसी का शेयर 95.62 प्रतिशत तेजी के साथ 626 रुपए पर लिस्‍ट हुआ।

शुरुआती कारोबार के दौरान आईआरसीटीसी का बाजार मूल्‍याकंन 10,972 करोड़ रुपए रहा। आईआरसीटीसी के आईपीओ को निवेशकों ने खूब पसंद किया और यह 111.91 गुना अधिक सब्‍स‍क्राइब हुआ था। आईआरसीटीसी ने अक्‍टूबर के पहले सप्‍ताह में ही आईपीओ जारी किया था।

645 करोड़ रुपए जुटाने के लिए आईआरसीटसी ने इश्‍यू प्राइस 315-320 रुपए प्रति शेयर तय किया था और कंपनी ने लगभग 2 करोड़ शेयर बिक्री के लिए पेश किए थे।

भारतीय रेलवे द्वारा आईआरसीटीसी अकेली ऐसी अधिकृत कंपनी है, जो रेलवे को कैटरिंग सेवा, ऑनलाइन रेलवे टिकट और रेलवे स्‍टेशन एवं ट्रेन में बोतल बंद पानी उपलब्‍ध कराती है।

Write a comment
bigg-boss-13