1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IPL 2018 के टिकट की बुकिंग का ये है तरीका, जानिए कितनी है कीमतें

IPL 2018 के टिकट की बुकिंग का ये है तरीका, जानिए कितनी है कीमतें

IPL 2018 का पहला मुकाबला मुंबई इंडियन्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच होगा। IPL की शुरुआत में अब सिर्फ हफ्ते भर का समय बचा है। आइए जानते हैं कि स्‍टेडियम में बैठकर इन मैचों का लाइव मजा लेने के लिए आपको टिकटों की बुकिंग कैसे करवानी चाहिए।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: March 30, 2018 15:05 IST
IPL 2018 ticket price and booking process- India TV Paisa

IPL 2018 ticket price and booking process

नई दिल्‍ली। क्रिकेट प्रेमियों के लिए 7 अप्रैल से लेकर 27 मई तक का दिन का काफी अहम है। 7 अप्रैल से मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL 2018 की शुरुआत होने जा रही है। आपको बता दें कि IPL का पहला और आखिरी यानी फाइनल मैच भी मुंबई में ही खेला जाएगा। IPL 2018 का पहला मुकाबला मुंबई इंडियन्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच होगा। IPL की शुरुआत में अब सिर्फ हफ्ते भर का समय बचा है। विभिन्‍न फ्रैंचाइजी ने टिकट के कीमतों की घोषणा भी कर दी है। आइए जानते हैं कि स्‍टेडियम में बैठकर इन मैचों का लाइव मजा लेने के लिए आपको टिकटों की बुकिंग कैसे करवानी चाहिए।

IPL के विभिन्‍न फ्रैंचाइजी ने टिकट बुकिंग के लिए अलग-अलग कंपनियों से किया है समझौता

मुंबई इंडियन्‍स के मैच देखने के लिए आपको मुंबई इंडियन्‍स की वेबसाइट से ही टिकट की बुकिंग करवानी होगा। मुंबई इंडियन्‍स के टिकट की कीमतें 800 रुपए से 8000 रुपए के बीच हैं। जयपुर में होने वाले राजस्‍थान रॉयल्‍स के मैच देखने के लिए आपको बुकमाईशो से टिकट की बुकिंग करवानी होगी। इसकी कीमत 500 रुपए से शुरू है। कोलकाता नाइट राइडर्स यानी KKR के टिकट की कीमतें 400 रुपए से लेकर 4000 रुपए तक है।

PayTM और Insider.in से करवाएं इन फ्रैंचाइजी के टिकटों की बुकिंग

Kings XI पंजाब ने IPL 2018 के टिकटों की बुकिंग के लिए PayTM से साझेदारी की है। वहां इनसाइडर डॉट इन बॉक्‍स ऑफिस, स्‍टेडियम में प्रवेश, बैठने की व्‍यवस्‍था और कागजी टिकट की डिलिवरी का प्रबंधन करेगी। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के टिकट भी insider.in पर ही उपलब्‍ध होंगे। Kings XI Punjab और Delhi Daredevils’ के टिकट की कीमतों की घोषणा अबतक नहीं की गई है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये 500 से 10000 रुपए के बीच होंगी।

ऑनलाइन ऐसे करवाएं IPL 2018 के टिकटों की बुकिंग

  • बुकमाईशो, पेटीएम या इनसाइडर डॉट इन की वेबसाइट पर जाएं।
  • अपना और शहर का नाम डालें।
  • IPL 2018 के जिस मैच का टिकट बुक करवाना चाहते हैं उसका चयन करें।
  • इसके बाद बुक बटन पर क्लिक करें।
  • जिस गैलरी में आप बैठना चाहते हैं उसका चयन करें और जितनी सीट बुक करना चाहते हैं वह संख्‍या भी चुनें।
  • इसके बाद भुगतान करें और फिर आपके ईमेल पर टिकट भेज दिया जाएगा।
Write a comment