1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 7 शहरों में IOC फैलाएगी शहरी गैस नेटवर्क का जाल, 5463 करोड़ रुपए का होगा निवेश

7 शहरों में IOC फैलाएगी शहरी गैस नेटवर्क का जाल, 5463 करोड़ रुपए का होगा निवेश

सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) सात जिलों में शहरी गैस नेटवर्क स्‍थापित करने के लिए 5,463 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:13 Oct 2018, 6:37 PM IST]
PNG- India TV Paisa
Photo:PNG

PNG

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) सात जिलों में शहरी गैस नेटवर्क स्‍थापित करने के लिए 5,463 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इसके जरिये कंपनी वाहनों को सीएनजी तथा घरों के लिए पाइप वाली गैस (पीएनजी) की आपूर्ति करेगी। आईओसी ने हाल में संपन्न नौवें दौर की बोली में सात शहरों के लिए परमिट हासिल किया था। इसके अलावा उसने नौ अन्य लाइसेंस अडाणी गैस के साथ संयुक्त उद्यम में हासिल किए थे। 

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि उसके निदेशक मंडल ने उन सात शहरों में निवेश को मंजूरी दे दी है, जो उसने खुद हासिल किए हैं। आईओसी ने सात भौगोलिक क्षेत्रों में शहरी गैस वितरण (सीजीडी) के क्रियान्वयन के लिए बोली में सफलता हासिल की थी। इनमें कोयम्बटूर, सलेम (तमिलनाडु), बोकारो (झारखंड), रीवा (मध्य प्रदेश), औरंगाबाद (महाराष्ट्र), गुना (मध्य प्रदेश) और जगतियाल (तेलंगाना) शामिल हैं। 

कंपनी के निदेशक मंडल ने सीजीडी परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए अनुमानित 5,463 करोड़ रुपए के पूंजी निवेश को मंजूरी दी है। सीजीडी कारोबार में निवेश से आईओसी को अपने गैस कारोबार का विस्तार और उसे मजबूत करने में मदद मिलेगी। 

कंपनी ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह उन नौ शहरों में कितना निवेश करेगी, जिनमें उसे अडाणी के साथ संयुक्त उद्यम में लाइसेंस हासिल हुआ है। आईओसी ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने हरियाणा की पानीपत रिफाइनरी में लांजाटेक गैस फर्मन्टेशन प्रौद्योगिकी के जरिये एथेनॉल उत्पादन को 520 करोड़ रुपए के निवेश को मंजूरी दी है। 

Web Title: IOC to invest Rs 5,463 cr in city gas network in 7 districts | 7 शहरों में IOC फैलाएगी शहरी गैस नेटवर्क का जाल, 5463 करोड़ रुपए का होगा निवेश
Write a comment
the-accidental-pm-300x100