1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अनिल अंबानी ने अपने बेटे अनमोल को बताया कंपनी के लिए भाग्‍यशाली, कंपनी के शेयर मूल्‍य में हुआ 40% इजाफा

अनिल अंबानी ने अपने बेटे अनमोल को बताया कंपनी के लिए भाग्‍यशाली, कंपनी के शेयर मूल्‍य में हुआ 40% इजाफा

रिलायंस कैपिटल के चेयरमैन अनिल अंबानी ने अपने पुत्र जय अनमोल अंबानी को कंपनी के लिए भाग्‍यशाली बताया है। नए निदेशक के रूप में कंपनी से जुड़े हैं।

Abhishek Shrivastava [Updated:27 Sep 2016, 3:32 PM IST]
अनिल अंबानी ने अपने बेटे अनमोल को बताया कंपनी के लिए भाग्‍यशाली, शेयर मूल्‍य में हुआ 40% इजाफा- India TV Paisa
अनिल अंबानी ने अपने बेटे अनमोल को बताया कंपनी के लिए भाग्‍यशाली, शेयर मूल्‍य में हुआ 40% इजाफा

मुंबई। रिलायंस कैपिटल के चेयरमैन अनिल अंबानी ने अपने पुत्र जय अनमोल अंबानी को कंपनी के लिए भाग्‍यशाली बताया है। नए निदेशक के रूप में शेयरधारकों से परिचय कराते हुए अनिल ने कहा कि वह अपने साथ काफी अच्छा भाग्य लाए हैं। उनके बोर्ड में शामिल होने के बाद से कंपनी के शेयर मूल्य में 40 फीसदी का इजाफा हुआ है। उन्‍होंने  उम्मीद जताई कि अनमोल इफेक्ट आगे भी जारी रहेगा।

कंपनी की वार्षिक आम बैठक में 24 वर्षीय अनमोल की कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्ति के लिए मतदान करने के लिए शेयरधारकों का आभार जताते हुए अंबानी ने कहा कि उनके पुत्र युवा आबादी का हिस्सा हैं और वह भविष्य के ग्राहकों, शेयरधारकों, कर्मचारियों तथा रिलायंस कैपिटल के अन्य अंशधारकों से करीबी से जुड़े रहेंगे।

  • चेयरमैन ने कहा कि अनमोल अपने साथ अच्छा भाग्य लेकर आए हैं और कंपनी के शेयर का भाव 40 फीसदी बढ़ा है।
  • उनके बोर्ड में शामिल होने से हमारे शेयरधारकों के लिए मूल्य सृजन हुआ है। मैं उम्मीद करता हूं और मुझे भरोसा है कि अनमोल इफेक्ट जारी रहेगा।
  • अनमोल के पास ब्रिटेन के वार्विक बिजनेस स्कूल की डिग्री है। वह कंपनी में दो साल के प्रशिक्षण के बाद 23 अगस्त को रिलायंस कैपिटल में अतिरिक्त निदेशक के रूप में शामिल हुए हैं।
  • आमसभा में आज अनमोल की नियुक्ति के लिए शेयरधारकों की मंजूरी ली गई। अनमोल 2014 से रिलायंस कैपिटल में विभिन्न वित्तीय सेवाओं में काम कर रहे हैं।

आरकैप होम फाइनेंस कंपनी को कराएबी लिस्‍टेड

रिटेल फाइनेंस क्षेत्र पर बड़ा दांव लगाते हुए अनिल अंबानी ने कहा कि रिलायंस कैपिटल अप्रैल, 2017 तक अपनी होम फाइनेंस इकाई को अलग से शेयर बाजार में लिस्‍टेड कर देगी। इसके अलावा कंपनी अपने व्यावसायिक ऋण कारोबार तथा बीमा इकाइयों को भी उचित समय पर सूचीबद्ध कराएगी।

इसके साथ ही रिलायंस कैपिटल बेहतर वृद्धि और मुनाफे के लिए एक नई इकाई बनाएगी। कंपनी का इरादा अपने जिंस एक्सचेंज को नए सिरे से शुरू करने का भी है। इसमें मुख्य रूप से हीरे और कच्चे तेल के वायदा कारोबार पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। अंबानी ने कहा कि कंपनी हर साल लाभांश भुगतान को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Web Title: अनिल अंबानी ने अपने बेटे अनमोल को बताया कंपनी के लिए भाग्‍यशाली
Write a comment