1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. विजय माल्‍या के बाद अब भगोड़े मेहुल चोकसी का आया नंबर, इंटरपोल ने किया रेड कॉर्नर नोटिस जारी

विजय माल्‍या के बाद अब भगोड़े मेहुल चोकसी का आया नंबर, इंटरपोल ने किया रेड कॉर्नर नोटिस जारी

इंटरपोल ने गुरुवार को भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। इंटरपोल ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आग्रह के बाद नोटिस जारी किया।

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:13 Dec 2018, 4:37 PM IST]
mehul choksi- India TV Paisa
Photo:MEHUL CHOKSI

mehul choksi

नई दिल्ली। इंटरपोल ने गुरुवार को भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। इंटरपोल ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आग्रह के बाद नोटिस जारी किया।

मेहुल चोकसी 13,500 करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपियों में एक है। इस धोखाधड़ी मामले में चोकसी का भतीजा नीरव मोदी भी आरोपी है। चोकसी गीतांजलि ग्रुप का चेयमैन है। चोकसी ने एंटीगुआ में शरण ले रखी है।

अधिकारियों के अनुसार, चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के साथ ही उसके प्रत्यर्पण या निर्वासन की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। चोकसी को इंटरपोल के 192 सदस्य देशों में से किसी के द्वारा भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

नीरव मोदी व मेहुल चोकसी के खिलाफ फरवरी में पीएनबी धोखाधड़ी से जुड़े मामले में ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा लगाए गए धनशोधन के आरोपों के आधार पर इंटरपोल ने जुलाई में नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

Web Title: Interpol Arrest Warrant Against Fugitive Mehul Choksi On CBI's Request | विजय माल्‍या के बाद अब भगोड़े मेहुल चोकसी का आया नंबर, रेड कॉर्नर नोटिस हुआ जारी
Write a comment