1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फेसबुक टॉप मैनेजमेंट में बड़ी हलचल, इंस्‍टाग्राम के को-फाउंडर सिस्‍ट्रॉम और क्रिजर ने छोड़ी कंपनी

फेसबुक टॉप मैनेजमेंट में बड़ी हलचल, इंस्‍टाग्राम के को-फाउंडर सिस्‍ट्रॉम और क्रिजर ने छोड़ी कंपनी

मार्क जुकरबर्ग की कंपनी फेसबुक के टॉप मैनेजमेंट में आवा-जाही का दौर जारी है। फेसबुक की स्‍वामित्‍व वाली दुनिया की सबसे बड़ी फोटो शेयरिंग एप इंस्‍टाग्राम के दो को-फाउंडर्स ने कंपनी छोड़ दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 25, 2018 13:16 IST
Instagram Co-Founders- India TV Paisa

Instagram Co-Founders

नई दिल्‍ली। मार्क जुकरबर्ग की कंपनी फेसबुक के टॉप मैनेजमेंट में आवा-जाही का दौर जारी है। फेसबुक की स्‍वामित्‍व वाली दुनिया की सबसे बड़ी फोटो शेयरिंग एप इंस्‍टाग्राम के दो को-फाउंडर्स ने कंपनी छोड़ दी है। इससे ठीक पहले पिछले महीने फेसबुक के ही स्‍वामित्‍व वाले दुनिया के सबसे बड़े इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप व्‍हाट्सएप के को-फाउंडर जेन कोउम ने भी कंपनी छोड़ने की घोषणा की थी। 

इस संबंध में घोषणा करते हुए सोमवार को इंस्‍टाग्राम ने बताया कि कंपनी के को फाउंडर केविन सिस्‍ट्रॉम और माइक क्रिजर ने इंस्‍टाग्राम को अलविदा कह दिया है। सिस्‍ट्रॉम कंपनी में चीफ एक्‍जिक्‍यूटिव ऑफिसर (सीईओ) और माइक क्रिजर कंपनी में चीफ टेक्निकल ऑफिसर के पद पर तैनात थे। बता दें कि इंस्‍टाग्राम फेसबुक के लिए सबसे तेज रेवेन्‍यू ग्रोथ वाली इकाई है। 

बता दें कि फेसबुक अपने यूजर्स के डेटा की सुरक्षा, अफवाहें फैलाने जैसी घटनाओं को लेकर बुरे दौर का सामना कर रहा है। दूसरी ओर दुनिया भर के यूवा ग्राहक फेसबुक की बजाए दूसरे सोशल प्‍लेटफॉर्म की ओर बढ़ रहे हैं, ऐसे में वरिष्‍ठ अधिकारियों का कंपनी से चले जाना किसी बड़े झटके से कम नहीं है। 

सिस्‍ट्रॉम ने अपने एक ब्‍लॉग में सोमवार को लिखा है कि वे और क्रिजर ने कुछ समय के लिए विश्राम का फैसला लिया है और अब हम अपनी जिज्ञासा और कलात्‍मकता को एक बार फिर उभारने की कोशिश करेंगे। सूत्रों के मुताबिक फेसबुक के मुखिया मार्क जुकरबर्ग और इंस्‍टाग्राम के संस्‍थापकों के बीच मनमुटाव इसका एक प्रमुख कारण है। 

वहीं जुकरबर्ग ने अपने एक बयान में इन दोनों को एक एक्‍स्‍ट्राऑर्डिनरी प्रोडक्‍ट लीडर्स कहा है। उन्‍होंने कहा कि मैने इन दोनों के साथ काम करने हुए पिछले 6 वर्षों में बहुत कुछ सीखा है। मैं उन्‍हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं। 

Write a comment