1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंफोसिस के CFO एमडी रंगनाथ का इस्‍तीफा, नंदन नीलेकणी ने उत्‍कृष्‍ट योगदान के लिए दिया धन्‍यवाद

इंफोसिस के CFO एमडी रंगनाथ का इस्‍तीफा, नंदन नीलेकणी ने उत्‍कृष्‍ट योगदान के लिए दिया धन्‍यवाद

भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने शनिवार को बताया कि कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) एमडी रंगनाथ ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 18, 2018 13:57 IST
MD Rangnath- India TV Paisa
Photo:MD RANGNATH

MD Rangnath

बेंगलुरु। भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने शनिवार को बताया कि कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) एमडी रंगनाथ ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि उसके निदेशक मंडल ने सीएफओ और अहम प्रबंधकीय कार्यकारी के पद से रंगनाथ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। रंगनाथ इंफोसिस में 18 सालों से कार्यरत थे। इस्‍तीफे के बाद इंफोसिस के चेयरमैन नंदन नीलेकणी ने रंगनाथ द्वारा कंपनी में उनके उत्‍कृष्‍ट योगदान के लिए धन्‍यवाद दिया और इंफोसिस की वृद्धि और सफलता में रंगनाथ की महत्‍वपूर्ण भूमिका की प्रशंसा की। रंगा के नाम से मशहूर एमडी रंगनाथ कंपनी में सीएफओ के पद पर 16 नवंबर 2018 तक बने रहेंगे।  

कंपनी ने बताया कि निदेशक मंडल ने तत्‍काल प्रभाव से नए मुख्‍य वित्‍त अधिकारी की तलाश शुरू कर दी है। एमडी रंगनाथ ने अपने इस्‍तीफे में लिखा है कि इंफोसिस में सफल 18 साल बिताने के बाद अब मैंने नए क्षेत्र में पेशेवर अवसर का लाभ उठाने की योजना बनाई है। उन्‍होंने आगे कहा कि इस वैश्विक कंपनी में सीएफओ जैसे महत्‍वपूर्ण पद के लिए मुझे जिम्‍मेदारी सौंपने के लिए मैं इंफोसिस का आभारी हूं। मुझे गर्व है कि पिछले 3 सालों में, जो कंपनी के लिए महत्‍वपूर्ण वर्ष थे, हमनें मजबूत और बेहतर वित्‍तीय परिणाम दिए हैं। हमनें वित्‍तीय जानकारी के उच्‍च मानकों को बनाए रखा है, एक विश्‍वस्‍तरीय वित्‍त टीम बनाई है, कंपनी की प्रतिस्‍पर्थी स्थिति को और मजबूत किया है और सभी प्रतिभागियों के मूल्‍य को बढ़ाया है।  

एमडी रंगनाथ के सीएफओ रहते हुए, कंपनी ने पिछले 3 महत्‍वपूर्ण वर्षों में कई मोर्चों पर एक मजबूत और लचीला वित्तीय प्रदर्शन प्रदान किया है। निदेशक मंडल के चेयरमैन नंदन नीलेकणी ने अपने बयान में कहा कि निदेशक मंडल की ओर से, मैं रंगा का कंपनी में उनके उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के लिए धन्‍यवाद करता हूं और भविष्‍य के लिए उन्‍हें शुभकामनाएं देता हूं।

इंफोसिस के सीईओ सलिल पारेख ने कहा कि रंगा और मैंने कंपनी को रणनीतिक आकार देने के लिए पिछली कुछ तिमाहियों में एक साथ मिलकर काम किया है। मैं उनके मजबूत वित्‍तीय कौशल, कंपनी के व्‍यापार की गहरी समझ और लगातार परिणाम देने की क्षमता का कायल हूं। सीएफओ के रूप में उन्‍होंने एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई और कंपनी को एक मजबूत नेतृत्‍व प्रदान किया।  

इंफोसिस में 18 साल के लंबी अवधि में रंगा इंफोसिस की नेतृत्‍वकारी टीम के सदस्‍य थे और उन्‍होंने परामर्श, वित्‍त, रणनीति, जोखिम प्रबंधन और विलय व अधिग्रहण जैसे क्षेत्रों में विभिन्‍न नेतृत्‍वकारी भूमिका निभाई। इंफोसिस ने अपने बयान में कहा कि रंगा ने निदेशक मंडल के साथ मिलकर काम किया और कंपनी के लिए प्राथमिकता के आधार पर रणनीतियों को बनाया और उन्‍हें लागू किया।

Write a comment