1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 16 करोड़ से ज्‍यादा होगी इंफोसिस के नए सीईओ सलिल पारेख की सैलरी, विशाल सिक्‍का को मिलते थे 42 करोड़ रुपए

16 करोड़ से ज्‍यादा होगी इंफोसिस के नए सीईओ सलिल पारेख की सैलरी, विशाल सिक्‍का को मिलते थे 42 करोड़ रुपए

इस साल 2 जनवरी को सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस के नए सीईओ की कमान संभालने वाले सलिल पारेख की सालाना सैलरी 16.25 करोड़ रुपए होगी।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: January 04, 2018 14:18 IST
Infosys CEO Salil Parekh- India TV Paisa
Salil Parekh

नई दिल्ली। इस साल 2 जनवरी को सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस के नए सीईओ की कमान संभालने वाले सलिल पारेख की सालाना सैलरी 16.25 करोड़ रुपए होगी। आपको बता दें कि इससे पहले इंफोसिस के सीईओ रहे विशाल सिक्‍का को 42 करोड़ रुपए की सालाना सैलरी दी गई थी जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था। पांच साल के लिए कंपनी के सीईओ नियुक्‍त हुए सलिल पारेख की फिक्‍स सैलरी 6.5 करोड़ रुपए है।

इसके अलावा, उन्‍हें वित्‍त वर्ष 2018-19 के अंत में 9.75 करोड़ रुपए का वैरिएबल पे भी‍ मिलेगा। साथ ही 3.25 करोड़ रुपए के स्‍टॉक्‍स यूनिट, 13 करोड़ के वार्षिक परफॉरमेंस इक्विटी ग्रांट्स और 9.75 करोड़ रुपए वन टाइम इक्विटी ग्रांट के भी पारेख को मिलेंगे।

सलिल ने और इंफोसिस के बीच नियुक्ति को लेकर जो अनुबंध हुआ है, उसके मुताबिक वह इस्तीफा देने के 6 महीने बाद तक किसी प्रतिद्वंद्वी कंपनी में काम नहीं कर सकते। इसके साथ ही अगर उन्होंने दिया गया मिनिमम टारगेट अचीव नहीं किया तो उनको मिलने वाली सैलरी में कुछ कटौतियां भी की जाएंगी।

पिछले कुछ महीनों के दौरान इंफोसिस कई तरह के संकटों से जूझ रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलिल के लिए संस्‍थापकों का विश्वास जीतना सबसे बड़ी चुनौती होगी। पिछले साल कंपनी के संस्‍थापक और पूर्व सीईओ विशाल सिक्का के बीच हुआ विवाद सार्वजनिक हो गया था जिसके बाद सिक्का को इंफोसिस छोड़नी पड़ी थी।

Write a comment