1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यूपी में हजारों करोड़ का निवेश करेंगे उद्योग जगत के दिग्गज, जानिए किसने क्या कहा

यूपी में हजारों करोड़ का निवेश करेंगे उद्योग जगत के दिग्गज, जानिए किसने क्या कहा

उद्योग जगत की हस्तियों ने उत्तर प्रदेश को निवेश का पसंदीदा स्थल बताते हुए आने वाले समय में बड़ी परियोजनाओं के साथ राज्य में हजारों करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: July 28, 2019 16:02 IST
 groundbreaking ceremony- India TV Paisa
Photo:PTI

 groundbreaking ceremony

लखनऊ। उद्योग जगत की हस्तियों ने उत्तर प्रदेश को निवेश का पसंदीदा स्थल बताते हुए आने वाले समय में बड़ी परियोजनाओं के साथ राज्य में हजारों करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया। उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां रविवार को यहां दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान अपने विचार व्यक्त कर रही थीं। 

सैमसंग इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एच सी हान्ग ने घोषणा की कि नोएडा स्थित सैमसंग के कारखाने को 'निर्यात केंद्र' में तब्दील किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कार्यबल प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है इसलिए उत्पादन की दृष्टि से ये एक बहुत बड़ा डेस्टिनेशन (गंतव्य) प्रदेश है। 

टॉरेंट समूह के चेयरमैन सुधीर मेहता ने ऐलान किया कि उनका समूह उत्तर प्रदेश में 6,000 करोड रूपये से अधिक का निवेश करेगा। इसमें पाइप्ड नैचुरल गैस (पीएनजी) नेटवर्क के लिए 3,000 करोड रुपये का निवेश शामिल है। 

पेप्सिको इंडिया होल्डिंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष अहमद अल शेख ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत में सबसे बडा आलू उत्पादक है और पेप्सिको इस अवसर का उपयोग करना चाहेगी। हम भविष्य में भंडारण क्षमता स्थापित करने और शीत श्रृंखला बनाने के लिए भी निवेश करना चाहते हैं। 

लुलु समूह के यूसुफ अली ने बताया कि उत्तर भारत के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल का काम लखनऊ में पूरा होने वाला है। डॉक्टर नरेश त्रेहन ने जानकारी दी कि एक हजार बेड से सुसज्जित मेदांता अस्पताल का उद्घाटन लखनऊ में अक्तूबर, 2019 में होगा। अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी और टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने भी उत्तर प्रदेश को लेकर भावी निवेश योजनाओं से अवगत कराया। 

Write a comment