1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंदिरा नूई देंगी PepsiCo से इस्तीफा, रामोन लगूर्टा होंगे नए CEO

इंदिरा नूई देंगी PepsiCo से इस्तीफा, रामोन लगूर्टा होंगे नए CEO

PepsiCo में 12 साल तक मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) का पद संभालने वाली भारतीय मूल की महिला इंदिरा नूई अपने पद से इस्तीफा देने जा रही हैं

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: August 06, 2018 17:38 IST
Indra Nooyi to step down as PepsiCo CEO- India TV Paisa

Indra Nooyi to step down as PepsiCo CEO

नई दिल्ली। दुनियाभर में शीतल पेय बेचने वाली अमेरिकी कंपनी PepsiCo में 12 साल  तक मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) का पद संभालने वाली भारतीय मूल की महिला इंदिरा नूई अपने पद से इस्तीफा देने जा रही हैं। इंदिरा नूई की जगह मौजूदा समय में कंपनी में प्रेसिडेंट के पद पर कार्यरत रामोन लगूर्टा नए CEO बनेंगे। सोमवार को PepsiCo की तरफ से यह जानकारी जारी की गई है।

चेन्नई में हुआ है इंदिरा नूई का जन्म

इंदिरा नूई का पूरा नाम इंदिरा कृष्णमूर्ति नूई है और उनका जन्म 28 अक्टूबर 1955 को चेन्नई में हुआ था। उन्होंने 1976 में कोलकाता स्थि इंडियन इंस्टिड्यूट ऑफ मैनेजमेंट से पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किया और उसके बाद अमेरिकी हेल्थकेयर कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन में नौकरी की।

24 साल पहले PepsiCo को किया था ज्वाइन

नूई ने 1994 में PepsiCo को ज्वाइन किया था इसी कंपनी में 2001 में उन्हें मुख्य वित्तीय अधिकारी के पद पर पदोन्नत किया गया। नूई को PepsiCo का CEO अक्टूबर 2006 में नियुक्त किया गया था और इस पद पर वह लगभग 12 साल से बनी हुई हैं। साल 2015 में नूई को फॉर्चून की लिस्ट में दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में दूसरा स्थान दिया था।

फिलहाल बोर्ड चेयरपर्सन के पद पर बनी रहेंगी इंदिरा

PepsiCo की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इंदिया नूई 3 अक्टूबर को CEO का पद छोड़ेंगी लेकिन 2019 तक कंपनी के बोर्ड के चेयरपर्सन के पद पर बनी रहेंगी।

Write a comment