1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंडिगो की 47 गो एयर की 18 उड़ानें रद्द, इन 10 शहरों की उड़ानों पर सबसे ज्यादा असर

इंडिगो की 47 गो एयर की 18 उड़ानें रद्द, इन 10 शहरों की उड़ानों पर सबसे ज्यादा असर

इंडिगो ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है कि13 मार्च को उसकी घरेलू नेटवर्क की 47 उड़ानें रद्द की गई हैं, DGCA ने कल 11 जहाज खड़े करने का आदेश दिया था

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 13, 2018 13:19 IST
Indigo cancels 47 flights- India TV Paisa
Indigo cancels 47 flights after DGCA order to stop 8 plane

मुंबई। बजट एयरलाइंस इंडिगो ने आज अपनी कम से कम 47 उड़ानें रद्द की हैं। कंपनी ने यह कदम नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा उसके आठ A-320 नियो विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी के खराब इंजन के चलते उन्हें खड़ा रखने के निर्देश देने के बाद किया है। इसके अलावा गो एयर के भी ऐसे तीन विमानों को उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई है।

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है कि13 मार्च को उसकी घरेलू नेटवर्क की 47 उड़ानें रद्द की गई हैं। कंपनी ने बताया कि यह उड़ानें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, पटना, श्रीनगर, भुवनेश्वर, अमृतसर और गुवाहाटी इत्यादि स्थानों से हैं। कल इंडिगो की लखनऊ जा रही एक उड़ान के 40 मिनट के भीतर ही अहमदाबाद लौट आने के बाद डीजीसीए ने व्हिप जारी किया था। इस उड़ान के दौरान विमान का इंजन खराब हो गया था।

इंडिगो के अलावा गो एयर के भी 3 हवाई जहाजों को बंद करने का निर्देश दिया गया है। इन विमानों के खड़े होने की वजह से गो एयर की 18 उड़ाने रद्द हो गई हैं। गो एयर के मुताबिक 8 शहरों से आने और जाने वाली उड़ानों पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा।

सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए डीजीसीए के निदेशक ने12 मार्च को कंपनी के उन A-320 नियो विमानों को तत्काल उड़ान भरने से रोक दिया जिनमें पीडब्ल्यू1100 इंजन लगे हुए हैं। इससे पहले इंडिगो के तीन और A-320 नियो विमानों को फरवरी में उड़ान भरने से रोक दिया गया था। कल इंडिगो और गो एयर के11 विमानों को खड़ा किए जाने के बाद दर्जनों उड़ानें रद्द हुई्ं और देशभर में हजारों यात्रियों को परेशानी हुई।

Write a comment