1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंडिगो ने दिल्ली से इस्तानबुल के लिए शुरू की उड़ान, जल्‍द ही चीन, ब्रि‍टेन से जुड़ेंगे भारत के छोटे शहर

इंडिगो ने दिल्ली से इस्तानबुल के लिए शुरू की उड़ान, जल्‍द ही चीन, ब्रि‍टेन, म्‍यांमार से जुड़ेंगे भारत के छोटे शहर

सस्ती उड़ान सेवा देने वाली भारत की एयरलाइन इंडिगो ने दिल्ली से इस्तानबुल के लिये उड़ान शुरू की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 21, 2019 18:57 IST
Indigo- India TV Paisa

Indigo

नई दिल्‍ली। सस्ती उड़ान सेवा देने वाली भारत की एयरलाइन इंडिगो ने दिल्ली से इस्तानबुल के लिए उड़ान शुरू की है। इसके साथ ही कंपनी ने ज्यादा से ज्यादा भारतीय शहरों से विभिन्न वैश्विक गंतव्यों के लिए उड़ान शुरू करने की घोषणा की है। इंडिगो एयरलाइन अपने ए320नियो और ए321नियो विमानों की सेवाओं का विस्तार करना चाहती है। कंपनी चीन, वियतनाम, ब्रिटेन, म्यांमार और सउदी अरब के ज्यादा से ज्यादा शहरों के लिए भारतीय शहरों से विमान सेवाएं शुरू करना चाहती है।

इंडिगो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बोल्टर ने कहा कि हम दक्षिण पूर्वी एशिया में अधिक से अधिक गंतव्यों को अपने साथ जोड़ने के बारे में गंभीरता के साथ विचार कर रहे हैं। इसमें वियतनाम और म्यांमार में अधिक संभावनाएं हैं। हम पश्चिमी दिशा में सउदी अरब के लिए जल्द ही उड़ान सेवा शुरू करेंगे।  उन्होंने कहा कि हम चीन में जाने के लिए गंभीरता से विचार कर रहे हैं, जितनी जल्दी हो सके हम चीन के शहरों के लिए अपनी उड़ान शुरू करना चाहेंगे। हम अभी भी उचित गंतव्यों को देख रहे हैं।

बोल्टर ने कहा कि भारत प्रति सप्ताह पांच उड़ानें चीन के लिए चलाता है जबकि चीन हर सप्ताह भारत के लिए 42 उड़ाने संचालित करता है। इसमें संतुलन कायम करने में कुछ समय लग सकता है। मुझे पूरा यकीन है कि भारत- चीन के बीच यात्रा करने वाले काफी यात्री हैं और इस यातायात का अभी तक हम पूरा लाभ नहीं उठा पाए हैं। 

उन्होंने कहा कि एयरलाइन की योजना अगले एक-दो सालों के दौरान अपने बेड़े में 125 ए321नियो विमानों को शामिल करने की है। वर्ष 2019 में हमें एयरबस से इनमें से 20- 25 विमान और प्राप्त हो जाएंगे। भारत की निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो का घरेलू विमान यात्रियों के कुल कारोबार में 40 प्रतिशत तक हिस्सा है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv