1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. WTO के साथ बढ़ रहा है भारत का डिजिटल संपर्क, वेबसाइट पर विजिटर्स की संख्या के मामले में भारत तीसरे नंबर पर

WTO के साथ बढ़ रहा है भारत का डिजिटल संपर्क, वेबसाइट पर विजिटर्स की संख्या के मामले में भारत तीसरे नंबर पर

WTO के साथ भारत का डिजिटल संपर्क लगातार बढ़ रहा है। वर्ष 2015 में WTO की वेबसाइट पर जाने वाले विजिटर्स की संख्या के मामले में भारत तीसरे नंबर पर रहा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: May 29, 2016 18:07 IST
WTO के साथ बढ़ रहा है भारत का डिजिटल संपर्क, वेबसाइट पर विजिटर्स की संख्या के मामले में भारत तीसरे नंबर पर- India TV Paisa
WTO के साथ बढ़ रहा है भारत का डिजिटल संपर्क, वेबसाइट पर विजिटर्स की संख्या के मामले में भारत तीसरे नंबर पर

जिनेवा। विश्व व्यापार संगठन (WTO) के साथ भारत का डिजिटल संपर्क लगातार बढ़ रहा है। वर्ष 2015 में WTO की वेबसाइट पर जाने वाले विजिटर्स की संख्या के मामले में भारत तीसरे नंबर पर रहा। जिनेवा के संगठन ने बताया कि ताजा घटनाक्रमों पर ई-मेल अलर्ट पाने के लिए पंजीकरण कराने वालों की संख्या के मामले में भारत शीर्ष पर रहा है।

WTO की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है, 2015 में कुल पेज व्यूज (पीपी) बढ़कर 4.78 करोड़ पर पहुंच गए, जो पिछले साल 4.36 करोड़ थे। इनमें से 16 फीसदी विजिटर्स अमेरिका से, 6 फीसदी मेक्सिको, 5.75 फीसदी भारत से और 4.5 फीसदी चीन से थे। साल के दौरान 2,000 से अधिक वेब पेज बनाए गए या अपडेट किए गए।

ई-मेल अलर्ट पाने के लिए पंजीकरण कराने वाले लोगों की संख्या एक लाख से अधिक है। सबसे अधिक 10 फीसदी पंजीकरण भारत से हुए हैं। उसके बाद अमेरिका से 8 फीसदी, मेक्सिको से 5 फीसदी, चीन से 4 फीसदी तथा फ्रांस से 4 फीसदी पंजीकरण हुए हैं।

यह भी पढ़ें- भारत WTO के सोलर संबंधी आदेश के खिलाफ जल्द करेगा अपील, अमेरिका ने भेद-भाव का लगाया था आरोप

Write a comment
budget-2019