1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आतंक, नौकरी और भ्रष्‍टाचार को लेकर सबसे ज्‍यादा चिंतित हैं भारतीय, 73% का है कहना देश जा रहा है सही दिशा में

आतंक, नौकरी और भ्रष्‍टाचार को लेकर सबसे ज्‍यादा चिंतित हैं भारतीय, 73% का है कहना देश जा रहा है सही दिशा में

सर्वे में कहा गया है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत में आतंकवाद एक प्रमुख मुद्दा बनकर उभरा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 16, 2019 11:43 IST
indians- India TV Paisa
Photo:INDIANS

indians

नई दिल्ली। देश में अधिकांश लोग आतंकवाद, बेरोजगारी और वित्तीय तथा राजनीतिक भ्रष्टाचार को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं।इप्सॉस के व्‍हाट वरीज द वर्ल्ड ग्लोबल सर्वे में कहा गया है कि 73 प्रतिशत भारतीय इस बात को लेकर आशान्वित हैं कि उनका देश सही दिशा में जा रहा है। 

चिंताओं के बावजूद भारत के लोग निराश नहीं हैं। इस सर्वे में 28 में से 22 देशों के लोग मानते हैं कि उनका देश गलत दिशा में जा रहा है। दुनिया के 28 बाजारों में किए गए सर्वे में मुद्दे भिन्न-भिन्न हैं। दुनिया के लोगों की प्रमुख चिंता वित्तीय और राजनीतिक भ्रष्टाचार और गरीबी तथा सामाजिक असमानता जैसे मुद्दे शीर्ष पर हैं। उसके बाद बेरोजगारी, अपराध और हिंसा और स्वास्थ्य देखभाल का नंबर आता है। 

सर्वे में कहा गया है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत में आतंकवाद एक प्रमुख मुद्दा बनकर उभरा है। भारतीय आतंकवाद को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं। इप्सॉस जन मामले, ग्राहक अनुभव और कॉरपोरेट प्रतिष्ठा के सर्विस लाइन लीडर परिजात चक्रवर्ती का कहना है कि इसके अलावा भारतीय रोजगार को लेकर भी खासे चिंतित हैं। 

यह एक मासिक ऑनलाइन सर्वे है, जिसमें 28 देशों के 65 वर्ष की आयु तक के बालिग लोगों की राय ली गई। यह सर्वे भारत, चीन, फ्रांस, जर्मनी, सऊदी अरब और अमेरिका सहित अन्य देशों में किया गया। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Indians most worried about terrorism, jobs and corruption | आतंक, नौकरी और भ्रष्‍टाचार को लेकर सबसे ज्‍यादा चिंतित हैं भारतीय, 73% का है कहना देश जा रहा है सही दिशा में
Write a comment
ipl-2019