1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कम किराए में कर सकेंगे AC डिब्‍बे में सफर, रेलवे लाने जा रही है इकोनॉमी AC कोच

कम किराए में कर सकेंगे AC डिब्‍बे में सफर, रेलवे लाने जा रही है इकोनॉमी AC कोच

रेलवे इकोनॉमी AC कोच लाने जा रही है। जल्‍द ही ग्राहकों के पास इकोनॉमी AC कोच में सफर का विकल्‍प भी मिलेगा जिसका किराया सामान्‍य थर्ड AC के किराए से कम होगा।

Sachin Chaturvedi [Published on:02 Jul 2017, 2:13 PM IST]
कम किराए में कर सकेंगे AC डिब्‍बे में सफर, रेलवे लाने जा रही है इकोनॉमी AC कोच- India TV Paisa
कम किराए में कर सकेंगे AC डिब्‍बे में सफर, रेलवे लाने जा रही है इकोनॉमी AC कोच

नई दिल्‍ली। ट्रेन के AC डिब्‍बे में सफर अब पहले से और भी सस्‍ता हो जाएगा। अगर आप सोच रहे हैं कि रेलवे एसी डिब्‍बों के किराए में कमी करने जा रही है तो आप सरासर गलत हैं। किराया घटाने की बजाए रेलवे इकोनॉमी AC कोच लाने जा रही है। जल्‍द ही ग्राहकों के पास इकोनॉमी AC कोच में सफर का विकल्‍प भी मिलेगा जिसका किराया सामान्‍य थर्ड AC के किराए से कम होगा।

रेलवे द्वारा एक पूर्ण एसी ट्रेन प्रस्‍तावित है, जिसमें AC -1, AC -2 और AC -3 के अलावा इकोनॉमी AC कोच का भी विकल्‍प होगा। इसके अलावा इस ट्रेन के डिब्‍बों में स्‍वचालित दरवाजों का प्रयोग भी किया जाएगा। इकोनॉमी AC क्लास के पैसेंजर्स को सामान्‍य एसी डिब्‍बों की तरह कंबल आदि उपलब्‍ध नहीं कराए जाएंगे। रेलवे के मुताबिक इन डिब्‍बों में पैसेंजर्स को कंबल की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि उसका  तापमान 24-25 डिग्री सेल्सियस होगा। यह भी पढ़ें: रेलवे अपने बेड़े में जोड़ेगी 40,000 यात्री कोच, आधुनिक शौचालय और सुविधाओं से होंगे लैस

Web Title: रेलवे लाने जा रही है इकोनॉमी AC कोच
Write a comment