1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारतीय रेल ने दिल्ली आने-जाने वाली कई गाड़ियों के समय और टर्मिनल को बदला, राजधानी और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल

भारतीय रेल ने दिल्ली आने-जाने वाली कई गाड़ियों के समय और टर्मिनल को बदला, राजधानी और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल

रेल यात्री ध्यान दें, अब दिल्ली आने और दिल्ली से जाने वाली कई राजधानी, एक्सप्रेस और सुपरफास्ट रेल गाड़ियों के समय और टर्मिनल में बदलाव होने जा रहा है। यात्रा से पहले रखें जानकारी

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: January 24, 2018 9:29 IST
Indian Railway- India TV Paisa
Indian Railway changes terminals and timing of Delhi bound Rajdhani, Express and Superfast Trains, नई दिल्ली सहित आनंद विहार, सराय रोहिल्ला और हजरत निजामुद्दीन की ट्रेनों पर असर

नई दिल्ली। भारतीय रेल ने दिल्ली आने जाने वाली कई रेलगाड़ियों के आने और निकलने के समय के साथ टर्मिनल में बदलाव की घोषणा की है। रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली से आने और जाने वाली कई राजधानी, एक्सप्रेस और सुपरफास्ट गाड़ियों के आने-जाने के समय के साथ दिल्ली में लगने वाले टर्मिनल में बदलाव किया गया है। गाड़ियों के नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार और सराय रोहिल्ला टर्मिनल बदल दिए गए हैं। कई गाड़ियों में बदलाव फरवरी से तो कई में मई से लागू हो रहा है।

एक्सप्रेस और सुपरफास्ट गाड़ियों के टर्मिनल और समय में हुआ बदलाव इस तरह से है

Railway Delhi Time and Terminal

डिब्रुगढ़-दिल्ली राजधानी का समय बदला

भारतीय रेल ने 3 दिल्ली आने जाने वाली 3 राजधानी गाड़ियों के समय में भी बदलाव किया है, असम के डिब्रुगढ़ से दिल्ली रोजना आने वाली राजधानी एक्सप्रेस के डिब्रुगढ़ से चलने का समय शाम 5.20 बजे की जगह अब शाम को 8.35 बजे कर दिया गया है, यह बदलाव 5 फरवरी से लागू हो जाएगा। इसी के साथ डिब्रुगढ़ से दिल्ली के बीच कई स्टेशनों के पहुंचने और वहां से चलने के समय में भी बदलाव हो गया है।

इन राजधानी गाड़ियों के समय में भी बदलाव

इसी तरह डिब्रुगढ़ से दिल्ली के बीच सप्ताह में 2 बार चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस के आने और जाने के समय में भी बदलाव हुआ है। यह गाड़ी डिब्रुगढ़ से दिल्ली के लिए शाम 6.10 बजे की जगह शाम 7.20 बजे निकलेगी, 9 फरवरी से यह बदलाव लागू हो जाएगा। इसी तरह इस रूट पर सप्ताह में एक बार चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस का समय भी बदला गया है, यह गाड़ी डिब्रुगढ़ से दिल्ली के लिए शाम को 6.15 बजे चलने के बजाय शाम को 7.25 को निकलेगी। इन दोनो गाड़ियों के भी डिब्रुगढ़ से दिल्ली के बीच के सभी स्टेशनों पर गाड़ी पहुंचने और निकले के समय में बदलाव होगा। 

Write a comment