1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नए साल पर भारत में व्‍हाट्सएप से भेजे गए 20 अरब संदेश, दुनिया भर में शेयर हुए 75 अरब मैसेज

नए साल पर भारत में व्‍हाट्सएप से भेजे गए 20 अरब संदेश, दुनिया भर में शेयर हुए 75 अरब मैसेज

नए साल पर आप व्‍यस्‍त रहे हों या नहीं, लेकिन आपके जीवन का अहम हिस्‍सा बन चुका व्‍हाट्सएप बेहद व्‍यस्‍त रहा।

Written by: India TV Paisa Desk [Updated:04 Jan 2018, 8:16 PM IST]
Whatsapp - India TV Paisa
Whatsapp

नई दिल्‍ली। नए साल पर आप व्‍यस्‍त रहे हों या नहीं, लेकिन आपके जीवन का अहम हिस्‍सा बन चुका व्‍हाट्सएप बेहद व्‍यस्‍त रहा। कंपनी द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 31 दिसंबर को लोगों ने अपने दोस्‍तों, परिवार और अपने अन्‍य कॉन्‍टेक्‍ट्स को 20 अरब से ज्‍यादा मैसेज भेजे। एक प्रेस रिलीज़ में, व्हाट्सऐप ने बताया कि नए साल की पूर्व संध्या यानि कि 31 दिसंबर को दुनियाभर में 75 अरब से ज़्यादा मैसेज शेयर किए किए गए। जिनमें से 20 अरब मैसेज सिर्फ भारत में भेजे गए।

कंपनी के मुताबिक नया साल व्‍हाट्सएप के लिए भी नया रिकॉर्ड लेकर आया। व्हाट्सऐप के इतिहास में इतनी ज़्यादा संख्या में मैसेज पहली बार भेजे गए हैं। फिलहाल दुनिया भर में एक अरब से ज़्यादा व्हाट्सऐप यूज़र हैं। वहीं 20 करोड़ यूज़र के साथ भारत इस ऐप का सबसे बड़ा बाज़ार है। व्हाट्सऐप की लोकप्रियता का अंदाज़ा ऐसे लगाया जा सकता है कि नया साल के आने से ठीक पहले 31 जनवरी की मध्यरात्रि से यह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ठप पड़ गया था। करीब 1 घंटे तक व्हाट्सऐप के नहीं चलने की शिकायतें आती रहीं।

व्‍हाट्सएप द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि लोगों का सबसे ज्‍यादा जोर वीडिया और इमेज शेयरिंग पर रहा। दुनियाभर में भेजे गए 75 अरब मैसेज में से 13 अरब से ज़्यादा तस्वीरें और 5 अरब वीडियो शेयर किए गए। 

Web Title: नए साल पर भारत में व्‍हाट्सएप से भेजे गए 20 अरब संदेश, दुनिया भर में शेयर हुए 75 अरब मैसेज
Write a comment