1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंडियन ऑयल ने शुरू की होम डिलीवरी सर्विस, घर बैठे मिलेगा ग्राहकों को डीजल

देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल ने शुरू की होम डिलीवरी सर्विस, घर बैठे मिलेगा ग्राहकों को डीजल

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने महाराष्‍ट्र के पुणे में डीजल की होम डिलीवरी सेवा की प्रायोगिक तौर पर शुरुआत की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: March 21, 2018 17:35 IST
IOC- India TV Paisa
IOC

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने महाराष्‍ट्र के पुणे में डीजल की होम डिलीवरी सेवा की प्रायोगिक तौर पर शुरुआत की है। कंपनी का लक्ष्य निकट भविष्य में इस सेवा को देश के अन्य हिस्सों में भी शुरू करने की है। कंपनी के चेयरमैन संजीव सिंह ने आज यह जानकारी दी।  

कंपनी ने इसके लिए डीजल भरने वाली मशीन को एक ट्रक पर लगाया है। यह मशीन उसी तरह की है जैसी पेट्रोल पंपों पर लगी होती हैं। ट्रक में एक टंकी भी लगी हुई है। इसके जरिये ही शहर में लोगों को डीजल की होम डिलीवरी की जाएगी। 

सिंह ने बताया कि पेट्रोलियम एवं विस्फोटक सुरक्षा संगठन (पेसो) से मंजूरी मिलने के बाद इस तरह की सेवा शुरू करने वाली आईओसी पहली कंपनी है। कंपनी ने कहा कि अभी इसे प्रायोगिक आधार पर शुरू किया गया है। तीन महीने की परीक्षण अवधि में प्राप्त होने वाले अनुभव के आधार पर इसे अन्य शहरों में शुरू किया जाएगा।

सिंह ने कहा कि पेट्रोल की भी होम डिलीवरी शीघ्र शुरू होने की उम्मीद है। आईओसी की तरह सार्वजनिक खुदरा ईंधन विपणन कंपनियों हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड को भी होम डिलीवरी के लिए पेसो की मंजूरी मिली है। उन्हें प्रायोगिक परिचालन के लिए अलग-अलग क्षेत्र दिए गए हैं।  

Write a comment