1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फ्री में 12 लाख की कार समेत ढेरों इनाम जीत सकते हैं आप, IOC ने शुरू की खास प्रतियोगिता, यहां है पूरी जानकारी

फ्री में 12 लाख की कार समेत ढेरों इनाम जीत सकते हैं आप, IOC ने शुरू की खास प्रतियोगिता, यहां है पूरी जानकारी

जहां इस समय पूरी दुनिया में क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार छाया है। वहीं देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कार्पोरेशन (IOC) ने क्रिकेट के दीवानों के लिए एक अनोखी प्रतियोगिता शुरू की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 03, 2019 11:45 IST
Indian Oil Cricket Carnival- India TV Paisa
Photo:TWITTER

Indian Oil Cricket Carnival

नई दिल्ली। जहां इस समय पूरी दुनिया में क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का खुमार छाया है। वहीं देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कार्पोरेशन (IOC) ने क्रिकेट के दीवानों के लिए एक अनोखी प्रतियोगिता शुरू की है। इंडियन ऑयल के अनुसार, इस ऑफर में कोई भी वाहन मालिक हिस्सा ले सकता है। इस ऑफर के तहत विजेताओं का चयन लकी ड्रॉ के माध्यम से होगा।

ये हैं बंपर लकी ड्रा के इनाम 

  • पहला पुरस्कार- 12 लाख रुपए की प्रीमियम सेडान कार/एसयूवी (Premium Sedan Car/SUV) 
  • दूसरा पुरस्कार- 5 लाख रुपए मूल्य की 4 लोगों को कार (Car) 
  • तीसरा पुरस्कार- 16 लोगों को मोटर साइकिल (Motor bikes) 
  • चौथा पुरस्कार- स्मार्टफोन- 200 (SmartPhone) पांचवां पुरस्कार- ऑटोग्राफ्ड क्रिकेट बैट्स- 100 
  • बंपर लकी ड्रा के अलावा, इस दौरान 500 रुपए मूल्य के 2000 फ्यूल वाउचर्स प्रत्येक पखवाड़े घोषित किया जाएगा।

IOC Cricket Carnival में लें हिस्सा

यह प्रतियोगिता 1 जून से शुरू हो गई है और इसमें 14 जुलाई की रात 12 के पहले तक भाग लिया जा सकता है। कंपनी ने इस प्रतियोगिता का नाम आईओसी क्रिकेट कार्निवाल (IOC Cricket Carnival) रखा है। इस ऑफर का लाभ लेने के लिए लोगों को इंडियन ऑयल कार्पोरेशन (IOC) के किसी भी पेट्रोल पंप (petrol pump) पर कार या बाइक में पेट्रोल (petrol) या डीजल (diesel) भरवाना होगा। इसके अलावा लुब्रीकेंट सर्वों की खरीद पर भी यह ऑफर पाया जा सकता है।

क्या है ऑफर

इस ऑफर के तहत चार पहिया वाहन मालिकों को इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप (ioc petrol pump) से 1 हजार रुपए या इससे ज्यादा का पेट्रोल, डीजल या सर्वो ऑयल डलवाना होगा। इसी प्रकार दोपहिया, तीनपहिया वाहन चालकों को 300 रुपए या इससे ज्यादा का पेट्रोल, डीजल या सर्वो ऑयल डलवाना होगा। अगर कोई इससे कम कीमत का ईंधन लेता है तो वह इस ऑफर में शामिल नहीं हो पाएगा।

इस नंबर पर ऐसे भेजें मैसेज

  • मैसेज बॉक्स में टाइप करना होगा ‘Dealer Code Bill Number Bill Amount' और उसे 7710540400 पर भेजना होगा। 
  • डीलर कोड 6 डिजिट का इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप का यूनिक कोड (Unique code of petrol pump) है। 
  • बिल नंबर पेट्रोल/डीजल/सर्वो की खरीद पर मिलने वाले बिल का नंबर (Bill number) है। यूनिक डीलर कोड प्रत्येक इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर लिखा होता है। 
  • अगर पेट्रोल पंप पर डीलर कोड नहीं लिखा है तो ग्राहक अटेंडेंट की मदद लें।

यहां जानें पूरी डिटेल: प्रतियोगिता के नियम व शर्तें 

किसी भी मोबाइल कंपनी के नबंर से भेजे एसएमएस 

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (Indian Oil Corporation) ने इस प्रतियोगिता में जुड़ने के लिए सभी मोबाइल ऑपरेटरों से समझौता किया है। लोग अपने किसी भी मोबाइल से एसएमएस (SMS sent by any mobile company) कर इस प्रतियोगिता से जुड़ सकते हैं। इन मोबाइल कंपनियों में BSNL, MTNL, Vodafone, Airtel, Reliance Jio शामिल हैं।

ये सावधानी भी बरतनी होगी

सावधानी इंडियन ऑयल कार्पोरेशन (IOC) ने साफ किया है कि लोगों को अपने पेट्रोल या डीजल या सर्वो ऑयल खरीदने के बिल (bill) को संभाल कर रखना होगा। इनाम जीतने के बाद लोगों को यह बिल पेश करना होगा। इन बिलों की फोटो कॉपी मान्य नहीं होगी। अगर लोग यह बिल इनाम जीतने के बाद नहीं दिखा पाते हैं तो जीता हुआ इनाम कैंसिल हो सकता है। हालांकि इस प्रतियोगिता में इंडियन ऑयल कर्मचारी या उनके परिवार के सदस्य, इंडियन ऑयल के डीलर, डिस्ट्रीब्यूटर, अन्य चैनल पार्टनर, कंपनी की एडवरटाइजिंग एजेंसी के कर्मचारी, सर्विस प्रोवाइडर और इवेंट मैनेजर हिस्सा नहीं ले सकते हैं। 

Write a comment