1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रोजगार गतिविधियों में दिसंबर 2017 में 10 प्रतिशत का आया उछाल, औद्योगिक उत्‍पादों और निर्माण क्षेत्र में मिले अवसर

रोजगार गतिविधियों में दिसंबर 2017 में 10 प्रतिशत का आया उछाल, औद्योगिक उत्‍पादों और निर्माण क्षेत्र में मिले अवसर

भर्ती गतिविधियों में दिसंबर महीने में पिछले साल के मुकाबले 10 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक ये भर्तियां सूचना प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों से इतर औद्योगिक उत्पादों और निर्माण क्षेत्र में सामने आई हैं।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: January 15, 2018 17:36 IST
Jobs- India TV Paisa
Jobs

नई दिल्ली। भर्ती गतिविधियों में दिसंबर महीने में पिछले साल के मुकाबले 10 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक ये भर्तियां सूचना प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों से इतर औद्योगिक उत्पादों और निर्माण क्षेत्र में सामने आई हैं। नियुक्ति के बारे में जानकारी उपलब्ध करने वाली वाली कंपनी नौकरी डॉट कॉम के दिसंबर 2017 के नौकरी जॉब स्पीक सूचकांक में दिसंबर 2016 के मुकाबले 10 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। नवंबर महीने में सालाना आधार पर 16 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी।

कंपनी के मुख्य बिक्री अधिकारी (सीएसओ) वी सुरेश ने कहा कि नौकरी बाजार में नवंबर महीने से तेजी बनी हुई है। भर्ती बाजार में यह वृद्धि औद्योगिक उत्पादों, निर्माण, इंजीनियरिंग, ऑटो, बीएफएसआई जैसे क्षेत्रों की अगुवाई में हुई। उन्होंने कहा कि रोजगार बाजार में स्थायी तेजी आने से पहले कुछ और महीने अस्थिरता रहने की संभावना है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्पादन/रखरखाव, ऑटो जैसे प्रमुख उद्योगों में दिसंबर 2016 के मुकाबले दिसंबर 2017 में 42 प्रतिशत और 31 प्रतिशत की तेजी रही। इसके साथ ही बड़े शहरों में भी रोजगार में वृद्धि देखी गई।

Write a comment