1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 2017 में 11 फीसदी बढ़ेगी लोगों की औसत सैलरी, परफॉरमेंस पर रहेगा जोर

2017 में 11 फीसदी बढ़ेगी लोगों की औसत सैलरी, परफॉरमेंस पर रहेगा जोर

भारत में सभी तरह की नौकरियों के कर्मचारी 2017 में 10.3 प्रतिशत की औसत सैलरी बढ़ोतरी की उम्मीद कर सकते हैं जो पिछले साल से मामूली तौर पर अधिक है।

Dharmender Chaudhary [Published on:31 Jan 2017, 5:21 PM IST]
2017 में 11 फीसदी बढ़ेगी लोगों की औसत सैलरी, परफॉरमेंस पर रहेगा जोर- India TV Paisa
2017 में 11 फीसदी बढ़ेगी लोगों की औसत सैलरी, परफॉरमेंस पर रहेगा जोर

नई दिल्ली। भारत में सभी तरह की नौकरियों के कर्मचारी 2017 में 10.3 प्रतिशत की औसत वेतन वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं जो पिछले साल से मामूली तौर पर अधिक है। यह अनुमान हेय समूह के कॉर्न फेरी विभाग के एक नए शोध में जताया गया है।

हेय समूह के उत्पादित सेवा विभाग के कंट्री मैनेजर आमेर हलीम ने कहा कि इस साल के अध्ययन अनुसार वेतन में वृद्धि लगभग पिछले साल के बराबर ही रहेगी। वेतन मे यह वृद्धि 10 से 11 प्रतिशत के बीच रह सकती है।

रिपोर्ट में कहा गया इस साल परफॉरमेंस पर जदोर रहेगा। सैलरी कंपनी और कर्मचारियों के परफॉरमेंस के आधार पर बढ़ेगी।    

स्टारबक्स विश्व भर में 10,000 शरणार्थियों को देगी नौकरी

कॉफी की दुकाने चलाने वाली कंपनी स्टारबक्स ने सात मुस्लिम बहुल देशों से लोगों के आने पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर विरोध जताया है।

कंपनी ने कहा कि वह पांच साल में दुनिया भर में 10,000 शरणार्थियों को नौकरी देगी। उसने कहा है कि वह इस मामले में चुप नहीं बैठेगी मानवता की भावना बढाने का काम करती रहेगी।

ट्रंप के आदेश पर स्टारबक्स के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हार्वर्ड स्क्ल्ट्ज ने एक संदेश में कहा है, मैं आपको गहरी चिंता, भारी मन और दृढ़ विश्वास के साथ यह लिख रखा हूं। हम ऐसे दौर में आ गए हैं समय में पहुंच गए हैं जैसा पहले कभी नहीं रहा। हम देख रहे है कि हमारे देश की अंतरआत्मा और अमेरिके सपनों को चुनौती दी जा रही है, उस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

Web Title: 2017 में 11 फीसदी बढ़ेगी लोगों की औसत सैलरी
Write a comment