1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Indian DJ Expo 2019: एक्सपो से एंटरटेंमेंट इंडस्‍ट्री को मिलेगा बढ़ावा

Indian DJ Expo 2019: एक्सपो से एंटरटेंमेंट इंडस्‍ट्री को मिलेगा बढ़ावा

इंडियन डीजे एक्सपो अपने अत्याधुनिक प्रोडक्ड एवं तकनीकों के माध्यम से लोगों के लिए उत्कृष्ट सेवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करेगा। इस प्रदर्शनी में भारत के अग्रणी प्रो ऑडियो, पीए, लाइटिंग एवं एलईडी डिस्प्ले निर्माता और वितरक हिस्सा लेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 10, 2019 11:08 IST
Indian DJ Expo 2019: एक्सपो से एंटरटेंमेंट इंडस्‍ट्री को मिलेगा बढावा- India TV Paisa

Indian DJ Expo 2019: एक्सपो से एंटरटेंमेंट इंडस्‍ट्री को मिलेगा बढावा

नई दिल्‍ली: इण्डिन डीजे एक्सपो का आयोजन एक बार फिर दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जा रहा है। इण्डियन डीजे एक्सपो का आयोजन इस बार 18-20 जुलाई को किया जाएगा। तीन दिन तक चलने वाले इस सलाना एक्‍सपो में म्यूजिक प्रोडक्शन, एंटरटेनमेंट टेक्नोलोजी एवं इवेंट प्रोडक्शन से संबन्धित आधुनिक तकनीकों और रूझानों का प्रदर्शन किया जाएगा। 

प्रदर्शनी में सेमिनार और कार्यशालाओं पर भी विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित किया जाएगा। इस दौरान कारोबार में निवेश के आकषर्क अवसरों पर भी चर्चा की जाएगी। कार्यक्रम का आयोजन बीटरुट्स एक्सपो एंड पब्लिकेशंस द्वारा किया जा रहा है।

इस एक्सपो को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य देश के छोटे और मध्यम उद्य़मों को समर्थन देना है तथा यह प्रदर्शनी भारत के एंटरटेंमेंट कारोबार के लिए एक एग्रीगेटर की भूमिका निभाएगी। इंडियन डीजे एक्सपो उन सभी पहलुओं पर रोशनी डालेगा, जो एक डीजे (परफॉर्मर, कलाकार) को अच्छे परफॉमेंस के लिए चाहिए होती हैं। 

साथ ही इस कारोबार से जुड़े सभी क्षेत्रों, एंटरटेनमेंट कारोबार की सम्भावनाओं, अवसरों और निवेश के अवसरों का मूल्यांकन पर भी रोशनी डालेगा। इंडियन डीजे एक्सपो के संयोजक मैनुअल डायस का कहना है कि इस साल विशेष रूप से वो म्यूजिक प्रोडक्शन टेक्नोलोजी पर ध्यान केन्द्रित करेंगे। खास तौर पर ज्यादातर प्रो डीजे म्यूजिक रिकॉर्डिग गियर में निवेश कर रहे हैं, जो उनके अपने ट्रैक को बनाने में मदद करता है। फिर चाहे रीमिक्स हो या पूरी तरह से नया ट्रैक। लोगों के म्‍यूजिक के प्रति रुझान तेजी से बदल रहे हैं। लोग डीजे साउंड और शैलियों को ज्यादा गंभीरता से लेते हैं। कोई भी बाजार के रुझानों से हटकर नहीं चलना चाहता, हर कोई रेस में सबसे आगे आने की कोशिश में लगा है। 

इंडियन डीजे एक्सपो अपने अत्याधुनिक प्रोडक्‍ड एवं तकनीकों के माध्यम से लोगों के लिए उत्कृष्ट सेवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करेगा। इस प्रदर्शनी में भारत के अग्रणी प्रो ऑडियो, पीए, लाइटिंग एवं एलईडी डिस्प्ले निर्माता और वितरक हिस्सा लेंगे।

Write a comment