1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एलन मस्‍क ने टेस्‍ला कार लॉन्‍च न होने की बताई वजह, कहा- कड़े सरकारी नियमों के कारण रुका हुआ हूं

एलन मस्‍क ने टेस्‍ला कार लॉन्‍च न होने की बताई वजह, कहा- कड़े सरकारी नियमों के कारण रुका हुआ हूं

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने कहा कि वे टेस्ला कारों को भारत लाना पसंद करेंगे, लेकिन कड़े सरकारी नियमों ने उन्हें भारत को लेकर योजनाओं को आज तक रोकने पर मजबूर किया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: May 31, 2018 14:19 IST
Elon Musk- India TV Paisa

Elon Musk

नई दिल्ली। टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने कहा कि वे टेस्ला कारों को भारत लाना पसंद करेंगे, लेकिन कड़े सरकारी नियमों ने उन्हें भारत को लेकर योजनाओं को आज तक रोकने पर मजबूर किया है। मस्क ने एक ट्विटर यूजर के यह लिखने पर, ‘भारत में टेस्ला क्यों नहीं’ जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘भारत में लांच करना पसंद करूंगा। लेकिन दुर्भाग्यवश कुछ चुनौतीपूर्ण सरकारी नियमों के कारण रुका हुआ हूं।‘

मस्क स्पेसएक्स के संस्थापक भी हैं। उन्होंने आगे लिखा कि हमारे सीएफओ (मुख्य वित्तीय अधिकारी) दीपक आहूजा भारत से हैं। जैसे ही वे मानेंगे कि हमें भारत में होना चाहिए, तुरंत हम भारत में टेस्ला को लांच कर देंगे। आहूजा वाहन उद्योग के एक अनुभवी वित्त अधिकारी हैं और फोर्ड मोटर कंपनी में उनका 15 सालों का अनुभव है। वे साल 2010 में टेस्ला में मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में शामिल हुए थे।

उन्होंने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय और नार्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी से मेटालर्जी इंजीनियरिंग में क्रमश: बैचलर्स और मास्टर्स की डिग्री ली है और उसके बाद कारनेगी मेलन यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है।

Write a comment