1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बीमा एग्रीगेटर कारोबार में उतर रहा है BSE, बीमा विनियामक की मंजूरी का कर रहा है इंतजार

बीमा एग्रीगेटर कारोबार में उतर रहा है BSE, बीमा विनियामक की मंजूरी का कर रहा है इंतजार

देश का सबसे पुराना स्‍टॉक एक्‍सचेंज बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) अब बीमा एग्रीगेटर के कारोबार में उतरने की तैयारी कर रहा है। इस साल के अंत तक इसकी शुरुआत होने की उम्‍मीद है। मतलब, अब आप शेयर और म्‍यूचुअल फंडों के अलावा BSE से लाइफ इंश्‍योरेंस, जनरल इंश्‍यारेंस के साथ-साथ हेल्‍थ इंश्‍योरेंस की खरीदारी भी कर सकेंगे।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: June 14, 2018 19:10 IST
Ashish Kumar Chauhan MD & CEO BSE- India TV Paisa

Ashish Kumar Chauhan MD & CEO BSE

नई दिल्‍ली। देश का सबसे पुराना स्‍टॉक एक्‍सचेंज बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) अब बीमा एग्रीगेटर के कारोबार में उतरने की तैयारी कर रहा है। इस साल के अंत तक इसकी शुरुआत होने की उम्‍मीद है। मतलब, अब आप शेयर और म्‍यूचुअल फंडों के अलावा BSE से लाइफ इंश्‍योरेंस, जनरल इंश्‍यारेंस के साथ-साथ हेल्‍थ इंश्‍योरेंस की खरीदारी भी कर सकेंगे। इस संदर्भ में BSE के एमडी और सीईओ आशीष कुमार चौहान ने indiatvpaisa.com से विस्‍तार से बातचीत की।

चौहान ने बताया कि बीमा एग्रीगेटर कारोबार में उतरने के लिए BSE ने अमेरिकी कंपनी Ebixis के साथ साझेदारी की है। Ebixis अमेरिका में इंश्‍योरेंस एग्रीगेटर का काम करती है। उन्‍होंने बताया की तकनीक Ebixis की होगी और प्‍लैटफॉर्म BSE का होगा। यहां से ब्रोकर्स के अलावा कोई भी व्‍यक्ति विभिन्‍न प्रकार के बीमा की खरीदारी कर सकता है।

बीएसई के एमडी और सीईओ आशीष कुमार चौहान ने बताया कि हमें बीमा नियामक की मंजूरी मिलने का इंतजार है। उसके बाद हमारा बीमा प्‍लैटफॉर्म लाइव हो जाएगा। उन्‍होंने बताया कि बीमा खरीदने वाले व्‍यक्ति को उसके जरूरत के अनुरूप बीमा पॉलिसी का सुझाव देने के लिए बाकायदा प्रशिक्षित एक्‍जीक्‍यूटिव होंगे।

 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban