1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Good news: GST और नोटबंदी का असर खत्‍म होने से भारत की अर्थव्‍यवस्‍था में वृद्धि रहेगी बरकरार, ADB ने कही ये बात

Good news: GST और नोटबंदी का असर खत्‍म होने से भारत की अर्थव्‍यवस्‍था में वृद्धि रहेगी बरकरार, ADB ने कही ये बात

एशियाई विकास बैंक ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था में तेज वृद्धि जारी रहेगी।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:26 Sep 2018, 12:44 PM IST]
PM Narendra Modi- India TV Paisa
Photo:PM NARENDRA MODI

PM Narendra Modi

नई दिल्‍ली। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने बुधवार को कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था में तेज वृद्धि जारी रहेगी। चालू वित्त वर्ष में देश की आर्थिक वृद्धि दर 7.3 प्रतिशत रहने के अपने अनुमान को उसने बरकरार रखा है। एडीबी ने अपनी एशियाई विकास परिदृश्य 2018 की अपग्रेड रिपोर्ट में हालांकि रुपए में गिरावट और बाहरी वित्तीय बाजारों में अस्थिरता को अर्थव्यवस्था के सामने एक प्रमुख चुनौती बताया है।

रिपोर्ट के अनुसार लगभग पूरे विकासशील एशिया में वृद्धि स्थिर बनी रहेगी। इसकी अहम वजह घरेलू मांग में वृद्धि होना है। भारत के बारे में एडीबी की रिपोर्ट कहती है कि इसकी आर्थिक वृद्धि में तेजी बनी रहेगी। 

रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2018 के लिए उसका भारत की आर्थिक वृद्धि का अनुमान 7.3 प्रतिशत पर बरकरार है। वहीं 2019 के लिए यह 7.6 प्रतिशत पर बने रहने की संभावना है, क्योंकि नोटबंदी और माल एवं सेवाकर के अस्थायी प्रभावों के अब कम होने की संभावना है।  रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बढ़ती कच्‍चे तेल की कीमतों का असर, विशेषकर विनिर्माण पर, जोरदार घरेलू मांग और बढ़ते निर्यात से कम होगा।

Web Title: India’s economy on robust growth path as GST, demonetisation effects abate, says ADB | Good news: GST और नोटबंदी का असर खत्‍म होने से भारत की अर्थव्‍यवस्‍था में वृद्धि रहेगी बरकरार, ADB ने कही ये बात
Write a comment
the-accidental-pm-300x100