1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक जल्द करेगा 650 शाखाओं के साथ शुरुआत

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक जल्द करेगा 650 शाखाओं के साथ शुरुआत

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) का अगस्त से परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। बैंक की शुरूआत में 650 शाखाएं और करीब 17 करोड़ खाते होंगे। बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक से कामकाज शुरू करने की अनुमति मिल गई है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:30 Jul 2018, 9:45 AM IST]
India Post Payment Bank to start operation soon with 650 branches- India TV Paisa

India Post Payment Bank to start operation soon with 650 branches

नई दिल्ली। इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) का अगस्त से परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। बैंक की शुरूआत में 650 शाखाएं और करीब 17 करोड़ खाते होंगे। बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक से कामकाज शुरू करने की अनुमति मिल गई है। बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश सेठी ने कहा कि परिचालन शुरू करने की उपयुक्त तारीख देख रहे हैं। परिचालन, तकनीक और बाजार की दृष्टि से हम कामकाज शुरू करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि उसकी पूरी प्रणाली की जांच के बाद रिजर्व बैंक से अनुमति मिलने की पुष्टि की है। बस इसे शुरू करने की अंतिम मंजूरी रिजर्व बैंक से मिलना बाकी है। संचार मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की शुरुआत अगस्त में हो सकती है। बैंक का कामकाज शुरू होने की तिथि के बारे में पूछे जाने पर सेठी ने कहा, ‘‘यह जल्द ही होने वाला है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019