1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारतीय कंपनियों का विदेशों में निवेश मार्च में दो गुना बढ़ा, टाटा हाउसिंग अफ्रीका में करेगी 1,000 करोड़ रुपए इनवेस्‍ट

भारतीय कंपनियों का विदेशों में निवेश मार्च में दो गुना बढ़ा, टाटा हाउसिंग अफ्रीका में करेगी 1,000 करोड़ रुपए इनवेस्‍ट

भारतीय कंपनियों का विदेशों में स्थित उनके उद्यमों में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश मार्च 2017 में दो गुना बढ़कर 2.99 अरब डॉलर पर पहुंच गया।

Abhishek Shrivastava [Published on:18 Apr 2017, 8:51 PM IST]
भारतीय कंपनियों का विदेशों में निवेश मार्च में दो गुना बढ़ा, टाटा हाउसिंग अफ्रीका में करेगी 1,000 करोड़ रुपए इनवेस्‍ट- India TV Paisa
भारतीय कंपनियों का विदेशों में निवेश मार्च में दो गुना बढ़ा, टाटा हाउसिंग अफ्रीका में करेगी 1,000 करोड़ रुपए इनवेस्‍ट

मुंबई। भारतीय कंपनियों का विदेशों में स्थित उनके उद्यमों में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश मार्च 2017 में दो गुना बढ़कर 2.99 अरब डॉलर पर पहुंच गया। भारतीय कंपनियों ने एक साल पहले मार्च 2016 में अपने विदेश स्थित संयुक्त उद्यमों और अनुषंगी कंपनियों में 1.42 अरब डॉलर का निवेश किया था।

अपनी विदेशी अनुषंगियों में निवेश करने वाली प्रमुख भारतीय कंपनियों में भारती एयरटेल लिमिटेड 76.52 करोड़ डॉलर, टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड 17.92 करोड़ डॉलर, ओएनजीसी विदेश लिमिटेड ने 7.56 करोड़ डॉलर और डब्ल्यूएनएस ग्लोबल सर्विसिज ने 5.37 करोड़ डॉलर प्रमुख रहा।

टाटा हाउसिंग अफ्रीका में परियोजनाओं पर 1,000 करोड़ रुपए करेगी निवेश

टाटा हाउसिंग केन्या और तंजानिया में दो परियोजनाएं विकसित करने पर 1,000 करोड़ रुपए निवेश करेगी और अफ्रीकी संपत्ति बाजार में अपना विस्तार करेगी। गौरतलब है कि टाटा समूह की रियल एस्‍टेट इकाई ने अपने विदेशी परिचालनों के वित्तपोषण के लिए निजी इक्विटी के माध्यम से 20 करोड़ डॉलर की राशि जुटाई है।

कंपनी ने हाल ही में केन्या और तंजानिया में मिश्रित उपयोग वाली 45 लाख वर्गफुट से ज्यादा आकार की टाउनशिप परियोजनाएं विकसित करने के लिए एक निजी रियल एस्टेट कंपनी और राष्ट्रीय हाउसिंग बैंक के साथ समझौता किया था।

Web Title: भारतीय कंपनियों का विदेशों में निवेश मार्च में दो गुना बढ़ा
Write a comment