1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारत को ब्रेक्जिट से फायदा हो सकता है: यस बैंक सीईओ

भारत को ब्रेक्जिट से फायदा हो सकता है: यस बैंक सीईओ

भारत को ब्रेक्जिट और अगले छह महीने के दौरान अमेरिकी ब्याज दर में बढ़ोतरी ना होने का फायदा हो सकता है। यह बात यस बैंक के कार्यकारी अधिकारी राणा कपूर ने कही।

Abhishek Shrivastava [Updated:25 Jun 2016, 4:41 PM IST]
भारत को हो सकता है ब्रेक्जिट से फायदा, अमेरिका में फि‍लहाल ब्‍याज दरों में नहीं होगी बढ़ोतरी- India TV Paisa
भारत को हो सकता है ब्रेक्जिट से फायदा, अमेरिका में फि‍लहाल ब्‍याज दरों में नहीं होगी बढ़ोतरी

सिंगापुर। भारत को ब्रेक्जिट और अगले छह महीने के दौरान अमेरिकी ब्याज दर में बढ़ोतरी नहीं होने का फायदा हो सकता है। यह बात यस बैंक के कार्यकारी अधिकारी राणा कपूर ने कही।

कपूर ने कहा, अगले एक से छह महीनों में भारत को इस असाधारण स्थिति से उल्लेखनीय फायदा हो सकता है क्योंकि यूरो क्षेत्र में दिक्कतें होंगी, अमेरिकी ब्याज दर में बढ़ोतरी में देरी होगी और भारत रणनीतिक एवं वित्तीय निवेशकों के लिए अनिवार्य निवेश गंतव्य बनता जा रहा है। इसलिए भारत के लिए इस बुरी खबर में अच्छी खबर है।

कपूर ने कहा कि ब्रिटेन के अपने यूरोपीय संघ की सदस्यता से बाहर निकलने का विकल्प चुनने के बाद से वैश्विक बाजार में बेहद उतार-चढ़ाव की स्थिति है। उन्होंने कहा, निकट भविष्य में शेष विश्व से वित्तीय संपर्क होने के मद्देनजर भारत में कुछ विपरीत असर हो सकता है। हालांकि, मुझे उम्मीद है कि हमारे नीतिनिर्माता जब उतार-चढ़ाव से निपटने के तरीकों का इस्तेमाल करेंगे तो स्थिति शांत हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Brexit Effect: भारतीय मूल के लोगों को नौकरी जाने का डर, टाटा को एक दिन में हुआ 30,000 करोड़ रुपए का नुकसान

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019