1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गणतंत्र दिवस में दिखेगी आयकर विभाग की झांकी, नोटबंदी के बाद का कालाधन रोधी अभियान होगी थीम

गणतंत्र दिवस में दिखेगी आयकर विभाग की झांकी, नोटबंदी के बाद का कालाधन रोधी अभियान होगी थीम

गणतंत्र दिवस की परेड में इस साल पहली बार आयकर विभाग की भी झांकी होगी। इसका विषय नोटबंदी के बाद उसके द्वारा शुरु किया गया कालाधन-रोधी विशेष अभियान होगा।

Edited by: Manish Mishra [Updated:23 Jan 2018, 1:27 PM IST]
Rs 500 Notes- India TV Paisa
Rs 500 Notes

नई दिल्ली गणतंत्र दिवस की परेड में इस साल पहली बार आयकर विभाग की भी झांकी होगी। इसका विषय नोटबंदी के बाद उसके द्वारा शुरु किया गया कालाधन-रोधी विशेष अभियान होगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि झांकी का विषय ‘ऑपरेशन क्लीन मनी’ होगा। इसमें पिछले साल 31 जनवरी तक इस अभियान को सफल बनाने में लोगों के विशेष सहयोग को दिखाया जाएगा। अभी तक इस झांकी के दो संस्करण विभाग द्वारा पेश किए गए हैं।

अधिकारी ने कहा कि आयकर विभाग की यह गणतंत्र दिवस परेड में पहली झांकी है। पिछले साल माल एवं सेवाकर की झांकी को परेड में शामिल किया गया था जो आजादी के बाद देश का सबसे बड़ा कर सुधार है। अधिकारी ने यह भी कहा कि कालेधन के खिलाफ लड़ाई सरकार की बड़ी योजना है। झांकी स्वच्छ धन के बारे बात करेगा और बताएगा कि देश को मजबूत बनाने के लिए इसका किस तरह इस्तेमाल हो सकता है।

उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि आयकर विभाग को गणतंत्र दिवस परेड में मौका दिया गया है, जिसमें सशस्त्र बलों के अलावा विभिन्न राज्यों और मंत्रालयों की झांकियों को शामिल किया जाता है। पिछली बार अप्रत्‍यक्ष कर में आजादी के बाद सबसे बड़े बदलाव वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को परेड में शामिल किया गया था।

Web Title: गणतंत्र दिवस में दिखेगी आयकर विभाग की झांकी, नोटबंदी के बाद का कालाधन रोधी अभियान होगी थीम
Write a comment