1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पाकिस्‍तान को IMF से मिलने वाले राहत पैकेज में हो सकती है देरी, CPEC प्रोजेक्‍ट की मांगी जानकारी

पाकिस्‍तान को IMF से मिलने वाले राहत पैकेज में हो सकती है देरी, CPEC प्रोजेक्‍ट की मांगी जानकारी

पाकिस्तान के अखबार डॉन ने सोमवार को आधिकारिक स्रोतों के हवाले से कहा कि राहत पैकेज को अंतिम रूप देने के लिए यहां आने वाले आईएमएफ दल के आने की योजना टल सकती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 15, 2019 16:42 IST
pakistan imf- India TV Paisa
Photo:PAKISTAN IMF

pakistan imf

इस्‍लामाबाद। अंतरराष्‍ट्रीय मु्द्रा कोष (आईएमएफ) से पाकिस्‍तान को मिलने वाले राहत पैकेज में और देर होने की संभावना है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक समझौते को अंतिम रूप देने के लिए दोनों पक्ष गंभीर वार्तालाप में व्‍यस्‍त हैं और आईएमएफ ने पाकिस्‍तान से चीन-पाकिस्‍तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) की जानकारी मांगने के साथ ही साथ लिखित में यह गांरटी देने को कहा है कि राहत पैकेज का इस्‍तेमाल चीन को कर्ज चुकाने में नहीं किया जाएगा।  

पाकिस्तान के अखबार डॉन ने सोमवार को आधिकारिक स्रोतों के हवाले से कहा कि राहत पैकेज को अंतिम रूप देने के लिए यहां आने वाले आईएमएफ दल के आने की योजना टल सकती है। दोनों पक्ष अनुबंध की अंतिम शर्तों पर गहन चर्चा कर रहे हैं। 

पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने इससे पहले इस महीने कहा था कि आईएमएफ का एक दल विश्वबैंक के साथ ग्रीष्मकालीन बैठक के तुरंत बाद यहां आने वाला है। उन्होंने कहा था कि अप्रैल महीने के अंत तक राहत पैकेज पर हस्ताक्षर हो जाएंगे। सूत्रों ने कहा कि अब आईएमएफ का दल अप्रैल के बजाये मई में यहां आ सकता है।

सूत्रों ने बताया कि आईएमएफ अधिकारियों ने चीन-पाकिस्‍तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) की जानकारी मांगने के साथ ही पाकिस्‍तान और चीन दोनों से लिखित गांरटी देने को कहा है कि आईएमआई राहत पैकेज का इस्‍तेमाल चीन को कर्ज चुकाने में नहीं किया जाएगा।

आईएमएफ ने प‍ाकिस्‍तान और चीन के बीच वित्‍तीय सहयोग की पूरी जानकारी सार्वजनिक करने को कहा है, जिसमें इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर डेवलपमेंट, न्‍यूक्लियर पावर प्‍लांट, जेएफ-17 थंडर फाइटर जेट के संयुक्‍त निर्माण और सबमरीन की खरीद संबंधी सहायता शामिल है। आईएमएफ ने पाकिस्‍तान से पिछले ढाई साल के दौरान चीन से लिए गए 6.5 अरब डॉलर के कमर्शियल लोन की भी जानकारी देने को कहा है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: IMF likely to delay bailout package to Pak as talks for finalising deal still on | पाकिस्‍तान को IMF से मिलने वाले राहत पैकेज में हो सकती है देरी, CPEC प्रोजेक्‍ट की मांगी जानकारी
Write a comment
ipl-2019