1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Weather Forecast: शुक्रवार और शनिवार को भी बिगड़ सकते हैं हालात, कई राज्यों के लिए अलर्ट हुआ जारी

Weather Forecast: शुक्रवार और शनिवार को भी बिगड़ सकते हैं हालात, कई राज्यों के लिए अलर्ट हुआ जारी

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार और शनिवार के लिए भी कई जगहों में मौसम विगड़ने की चेतावनी जारी की है। कई जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है तो कई जगहों पर धूल भरी आंधी की चेतावनी है, मौसम विभाग ने 4-5 मई को कुछेक राज्यों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar
Updated on: May 03, 2018 19:46 IST
IMD Warning for next 2-3 days- India TV Paisa

IMD Warning for next 2-3 days

नई दिल्ली। बुधवार को देशभर में कई जगहों पर बेमौसमी बरसात, ओलावृष्टि और आंधी की के बाद अब भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार और शनिवार के लिए भी कई जगहों में मौसम विगड़ने की चेतावनी जारी की है। कई जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है तो कई जगहों पर धूल भरी आंधी की चेतावनी है, मौसम विभाग ने 4-5 मई को कुछेक राज्यों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार 4 मई को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल, जम्मु-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडू और केरल में कुछेक जगहों पर गर्ज के साथ तूफान और आंधी चल सकती है। इसी दिन नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कुछेक जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी भी है। इसी दिन पश्चिमी राजस्थान में कई जगहों पर धूल भरी आंधी चलने की चेतावनी भी जारी की गई है।

5 मई के दिन भी जम्मु-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल के गांगीय क्षेत्र, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मीजोरम, त्रिपुरा, उड़ीसा और केरल में गर्ज के साथ आंधी चलने की चेतावनी है। असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछेक जगहों पर भारी बरसात की आशंका है और राजस्थान में कुछेक जगहों पर लू की चेतावनी भी जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक 6 और 7 मई के दिन भी हिमाचल प्रदेश और जम्मु-कश्मीर में कई  जगहों पर भारी बरसात हो सकती है, इनके अलावा पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भी इस दौरान भारी बरसात के आसार हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Weather Forecast: शुक्रवार और शनिवार को भी बिगड़ सकते हैं हालात, कई राज्यों के लिए अलर्ट हुआ जारी
Write a comment
ipl-2019