1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मौसम: ओले गिरने की चेतावनी, कई जगहों पर हो सकती है बरसात

मौसम: ओले गिरने की चेतावनी, कई जगहों पर हो सकती है बरसात

मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक इस हफ्ते देश के कई राज्यों में बारिश के आसार हैं, कुछेक राज्यों में तो ओले गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: April 09, 2018 11:30 IST
IMD issues warning - India TV Paisa

IMD issues warning of squall and hail in North India

नई दिल्ली। अप्रैल की शुरुआत से तापमान बढ़ने के बाद अचानक अब मौसम में आया बदलाव  इस हफ्ते आगे भी बना रह सकता है। भारतीय मौसम विभाग ने इस हफ्ते उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश होने का अनुमान लगाया है, मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों में गर्ज के साथ तेज आंधी और ओलावृष्टि होने की चेतावनी भी जारी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक 9-10 अप्रैल को जम्मु-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछेक जगहों पर गर्ज के साथ तेज आंधी चल सकती है और ओलावृष्टि भी हो सकती है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 9-10 अप्रैल को गर्ज के साथ तेज आंधी चलने की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक 10 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मु-कश्मीर में कई जगहों पर बारिश होने का अनुमान है, इसके अलावा हरियाणा, दिल्ली और पंजाब में 10-11 अप्रैल को कुछेक जगहों पर हल्की बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी 11 अप्रैल बुधवार को कुछेक जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते शुक्रवार तक देश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान सामान्य से कुछ कम रह सकता है, कई राज्यों में गर्ज के साथ हल्के छींटे पड़ सकते हैं, पूर्वोत्तर के कई राज्यों में हल्की बरसात भी होने की संभावना है।

Write a comment