1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IMD ने जारी किया अलर्ट, इन छह राज्‍यों में भारी बारिश की जताई आशंका

IMD ने जारी किया अलर्ट, इन छह राज्‍यों में भारी बारिश की जताई आशंका

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को उड़ीसा और आंध्रप्रदेश के लिए चक्रवात की चेतावनी जारी की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 20, 2018 18:43 IST
heavy rain- India TV Paisa
Photo:HEAVY RAIN

heavy rain

नई दिल्‍ली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को उड़ीसा और आंध्रप्रदेश के लिए चक्रवात की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने एक बयान जारी कर कहा है कि बंगाल की खाड़ी में पश्मिम-मध्‍य और पूर्व-मध्‍य के ऊपर दबाव है जिसकी वजह से अगले 12 घंटों में चक्रवात पैदा हो सकता है। उड़ीसा और आंध्र प्रदेश के अलावा तेलंगाना, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्‍से, छत्‍तीसगढ़, झारखंड, मध्‍य प्रदेश और विदर्भ में भी इस चक्रवाती तूफान की वजह से बारिश होने की संभावना जताई गई है।

बयान में कहा गया है कि बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्‍य और उससे जुड़े पूर्व-मध्‍य पर बना दबाव पिछले 6 घंटों के दौरान 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आगे बढ़ते हुए पश्चिमी तट की ओर आ चुका है। इसके और गहरे दबाव में आने की संभावना है जिससे आंध्रप्रदेश के कलिंगापटनम और उड़ीसा के गोपालपुर में चक्रवात उठ सकता है।

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 12 घंटों के दौरान इसके चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। विभाग ने कहा कि 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यह तूफान उड़ीसा और आंध्र प्रदेश में आएगा। विभाग ने कुछ स्‍थानों पर बारिश होने और दक्षिणी उड़ीसा और आंध्र प्रदेश के उत्‍तरी तट पर भारी बारिश की संभावना भी व्‍यक्‍त की है।

विभाग ने कहा है कि आंध्र प्रदेश में विजियानगरम, श्रीकाकुलम और विशाखापट्नम और उड़ीसा में गंजम, गजापति, नयागढ़, पुरी और खुरदेन तूफान से प्रभावित हो सकते हैं।

Write a comment