1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IL&FS ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स एनसीडी भुगतान करने में रही असफल, धन की कमी से जूझ रही है कंपनी

IL&FS ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स एनसीडी भुगतान करने में रही असफल, धन की कमी से जूझ रही है कंपनी

इस समूचे समूह पर अक्टूबर 2018 की स्थिति के अनुसार कुल 90,000 करोड़ रुपए का बकाया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 21, 2019 22:07 IST
IL&FS Group- India TV Paisa
Photo:IL&FS GROUP

IL&FS Group

नई दिल्ली। संगटग्रस्‍त आईएलएण्डएफएस समूह की कंपनी आईएलएण्डएफएस ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स गैर- परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) पर 20.91 करोड़ रुपए की मूल राशि और ब्याज का भुगतान करने में असफल रही। 

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा है कि मूल राशि और ब्याज का भुगतान 18 मार्च 2019 को किया जाना था लेकिन धन की कमी के कारण डिबेंचर धारकों को इसका भुगतान नहीं किया जा सका। 

आईएलएण्डएफएस ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स ने कहा कि इन डिबेंचर पर 20.80 करोड़ रुपए मूल राशि और 11.62 लाख रुपए ब्याज मद में दिए जाने थे। डिबेंचर पर एक मार्च से लेकर 17 मार्च 2019 की अवधि का ब्याज दिया जाना था, जिसका भुगतान नहीं किया जा सका। 

इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एण्ड फाइनेंसियल सविर्सिज (आईएलएण्डएफएस) और इसकी अनुषंगी कंपनियां पिछले कुछ महीनों से धन की तंगी के कारण कई ऋण साधनों पर दिए जाने वाले मूल एवं ब्याज का भुगतान करने में असफल रही हैं। 

इस समूचे समूह पर अक्टूबर 2018 की स्थिति के अनुसार कुल 90,000 करोड़ रुपए का बकाया है। पिछले साल दिसंबर में समूह ने अपनी सड़क क्षेत्र से जुड़ी परिसंपत्तियों में इक्विटी बेचकर धन जुटाने की घोषणा की थी। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv