1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IL&FS की संपत्तियों को बेचने की प्रक्रिया हुई शुरू, पहले दौर की बोलियां खुलेंगी सोमवार को

IL&FS की संपत्तियों को बेचने की प्रक्रिया हुई शुरू, पहले दौर की बोलियां खुलेंगी सोमवार को

कंपनी पर करीब 94,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। पिछले साल नवंबर में कंपनी ने अपने सड़क, शिक्षा, नवीकरणीय ऊर्जा समेत कई क्षेत्रों में निवेश को बेचने का निर्णय किया था।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:17 Mar 2019, 6:10 PM IST]
IL&FS- India TV Paisa
Photo:IL&FS

IL&FS

नई दिल्ली। नकदी संकट से जूझ रही आईएलएफएस समूह की परिसंपत्ति मौद्रीकरण योजना के दौरान पहले दौर की बोलियां सोमवार को खोली जाएंगी। यह कंपनी की समाधान योजना का हिस्सा है। 

सूत्रों ने जानकारी दी कि कंपनी के 8,000 करोड़ रुपए के नवीकरणीय ऊर्जा कारोबार के लिए आई बोलियों पर बाद में उसका निदेशक मंडल विचार करेगा। सरकार द्वारा उदय कोटक की अध्यक्षता में गठित किए गए कंपनी के नए निदेशक मंडल ने संकट के समाधान के तहत परिसंपत्ति मौद्रीकरण प्रक्रिया शुरू की थी। इसके तहत पहले दौर की बोलियां सोमवार को खुलेंगी। 

कंपनी पर करीब 94,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। पिछले साल नवंबर में कंपनी ने अपने सड़क, शिक्षा, नवीकरणीय ऊर्जा समेत कई क्षेत्रों में निवेश को बेचने का निर्णय किया था। कंपनी के नवीकरणीय कारोबार के तहत वर्तमान में कुल 873.5 मेगावाट के पवन ऊर्जा संयंत्र परिचालन में हैं, जबकि 104 मेगावाट क्षमता के संयंत्र निर्माणाधीन हैं।

नवीकरणीय कारोबार के तहत उसके सौर ऊर्जा संयंत्र शामिल हैं, जिनमें करीब 300 मेगवाट क्षमता के संयंत्र निर्माणाधीन हैं। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: IL&FS to receive first set of bids under asset monetization process on Monday | IL&FS की संपत्तियों को बेचने की प्रक्रिया हुई शुरू, पहले दौर की बोलियां खुलेंगी सोमवार को
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019