1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Ikea ने मुंबई में खोला ऑनलाइन स्टोर, 75 हजार से अधिक उत्‍पाद होंगे यहां उपलब्‍ध

Ikea ने मुंबई में खोला ऑनलाइन स्टोर, 75 हजार से अधिक उत्‍पाद होंगे यहां उपलब्‍ध

ऑनलाइन स्टोर में 1,000 उत्पादों की कीमत 200 रुपए से भी कम है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 19, 2019 18:22 IST
Ikea India opens online store in Mumbai- India TV Paisa
Photo:IKEA INDIA

Ikea India opens online store in Mumbai

मुंबई। घरेलू साज-सज्जा तथा फर्नीचर का कारोबार करने वाली स्वीडन की प्रमुख कंपनी आइकिया ने मुंबई अपना ऑनलाइन स्टोर खोला है। कंपनी के इस स्टोर में 7,500 उत्पाद उपलब्ध होंगे। कंपनी ने कहा है कि अगले तीन साल में उसका 10 करोड़ ग्राहकों तक पहुंच बनाने का लक्ष्य है। इसके लिए उठाए गए कदमों में ऑनलाइन स्टोर भी शामिल हैं।

आइकिया इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पीटर बेटजेल ने कहा कि बढ़ते शहरीकरण एवं ग्राहकों के व्यवहार में बदलाव के चलते भारत के खुदरा क्षेत्र में अभूतपूर्व विस्तार देखने को मिला है। इस यात्रा में भारत का मुख्य साझीदार बनने के लिए आइकिया भी खुद को बदल रहा है।

मुंबई दुनियाभर के उन पहले कुछ बाजारों में शामिल हैं जहां हम यह बदलाव कर रहे हैं। ऑनलाइन स्टोर में 1,000 उत्पादों की कीमत 200 रुपए से भी कम है। कंपनी ने कहा है कि भारत में ऑफलाइन एवं ऑनलाइन दोनों मंचों पर उसके उत्पादों की कीमत में कोई अंतर नहीं है।

भारत में आइकिया के 55 से अधिक आपूर्तिकर्ता हैं और उसमें 45,000 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिला है। उसकी आपूर्ति श्रृंखला में चार लाख लोग जुड़े हुए हैं। कंपनी ने कहा है कि हैदराबाद स्थित उसके पहले स्टोर में अब तक 30 लाख से अधिक ग्राहक पहुंचे हैं।

Write a comment