1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आईएचएच के बाद अब मुंजाल-बर्मन परिवार ने भी बढ़ाई अपनी पेशकश, फोर्टिस को अंतिम दिन मिले नए प्रस्‍ताव

आईएचएच के बाद अब मुंजाल-बर्मन परिवार ने भी बढ़ाई अपनी पेशकश, फोर्टिस को अंतिम दिन मिले नए प्रस्‍ताव

स्वास्थ्य क्षेत्र की कंपनी फोर्टिस के निदेशक मंडल द्वारा सभी बाध्यकारी पेशकश की समीक्षा के लिए आज दोपहर तक की तय समयसीमा से पहले मलेशिया की कंपनी आईएचएच हेल्थकेयर और हीरो एंटरप्राइज इंवेस्टमेंट ऑफिस एवं बर्मन फैमिली ऑफिस ने अपने-अपने प्रस्‍ताव को फि‍र से संशोधित कर नई कीमत के साथ पेश किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 01, 2018 20:06 IST
fortis- India TV Paisa

fortis

 

नई दिल्‍ली। स्वास्थ्य क्षेत्र की कंपनी फोर्टिस के निदेशक मंडल द्वारा सभी बाध्यकारी पेशकश की समीक्षा के लिए आज दोपहर तक की तय समयसीमा से पहले मलेशिया की कंपनी आईएचएच हेल्थकेयर और हीरो एंटरप्राइज इंवेस्टमेंट ऑफिस एवं बर्मन फैमिली ऑफिस ने अपने-अपने प्रस्‍ताव को फि‍र से संशोधित कर नई कीमत के साथ पेश किया है।

आईएचएच ने अपने नए प्रस्‍ताव में फोर्टिस में प्रत्यक्ष निवेश करने की पेशकश की है। फोर्टिस ने शेयर बाजार को बताया कि आईएचएच हेल्थकेयर से उसे 175 रुपए प्रति शेयर की दर से प्रत्यक्ष निवेश का संशोधित प्रस्ताव मिला है। फोर्टिस को चार निकायों रेडिएंट लाइफ केयर, आईएचएच हेल्थकेयर, मणिपाल/ टीपीजी और मुंजाल एवं बर्मन फैमिली ऑफिस से बाध्यकारी पेशकश मिली है। 

आईएचएच ने फोर्टिस के निदेशक मंडल को पत्र भेजकर कहा है कि हम प्रस्ताव को बढ़ाकर कंपनी में निवेश के प्रति अपनी गंभीरता और प्रतिबद्धता बढ़ाना चाहते हैं। आईएचएच ने कहा कि संशोधित पेशकश 15 मई तक वैध है। 

मुंजाल-बर्मन ने किया 1,800 करोड़ रुपए निवेश का प्रस्ताव 

उधर हीरो एंटरप्राइज इंवेस्टमेंट ऑफिस और बर्मन फैमिली ऑफिस ने भी फोर्टिस हेल्थकेयर में सीधे निवेश के लिए संयुक्त प्रस्ताव को बढ़ाकर 1,800 करोड़ रुपए कर दिया है। 

फोर्टिस हेल्थकेयर ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि हीरो एंटरप्राइज इनवेस्टमेंट ऑफिस और बर्मन फैमिली ऑफिस ने संशोधित पेशकश में तरजीही आधार पर 167 रुपए प्रति शेयर की दर से इक्विटी शेयर आवंटित कर 800 करोड़ रुपए निवेश करने या फिर सेबी के आईसीडीआर दिशानिर्देशों के अनुसार, इनमें जो भी अधिक होगा, के मुताबिक निवेश का प्रस्ताव दिया है। इसके अलावा उन्होंने तरजीही आधार पर 176 रुपए प्रति शेयर की दर से वारंट जारी कर 1,000 करोड़ रुपए या सेबी के आईसीडीआर दिशानिर्देशों के अनुसार, जो भी अधिक होगा, निवेश करने की भी पेशकश की है। 

Write a comment