1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जियो से टक्कर के लिए आइडिया सस्ता फोन लाने की तैयारी मे, मोबाइल कंपनियों के साथ मिलकर हो रहा है काम

जियो से टक्कर के लिए आइडिया सस्ता फोन लाने की तैयारी मे, मोबाइल कंपनियों के साथ मिलकर हो रहा है काम

आइडिया ने कहा कि जियो भारी मात्रा में फोन बांटेगा, ऐसे में हमें हैंडसेट इंडस्ट्री के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है ताकि जियो की तरह सस्ता फोन लाया जा सके

Manoj Kumar [Published on:29 Jul 2017, 10:36 AM IST]
जियो से टक्कर के लिए आइडिया सस्ता फोन लाने की तैयारी मे, मोबाइल कंपनियों के साथ मिलकर हो रहा है काम- India TV Paisa
जियो से टक्कर के लिए आइडिया सस्ता फोन लाने की तैयारी मे, मोबाइल कंपनियों के साथ मिलकर हो रहा है काम

मुंबई। रिलायंस के जियो फोन से टक्कर लेने के लिए देश की तीसरी बड़ी टेलिकॉम कंपनी आइडिया नई योजना पर काम कर रही है। आइडिया मोबाइल निर्माता कंपनियों के साथ मिलकर काम करेगी ताकी मोबाइल कंपनियां अपने हैंडसेट्स की कीमत घटा सकें। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हिमांशू कपानिया ने शुक्रवार को मुंबई में यह जानकारी दी है। कपानिया ने कहा कि एक सामान्य स्मार्ट फोन की कीमत लगभग 2500 रुपए होनी चाहिए।

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जिस दिन जियो फोन के बारे में घोषणा की है उसी दिन से टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचा हुआ है। फ्री वायस कॉलिंग और सस्ते फोर जी डाटा से टेलिकॉम कंपनियां तो पहले ही परेशान है, ऊपर से फ्री फोन लॉन्च करने की घोषणा के बाद जियो ने मोबाइल बनाने वाली कंपनियों की नींद भी हराम कर रखी है। इन परिस्थितियों में जियो से टक्कर लेने के लिए नेटवर्क की सेवा देने वाली कंपनियां हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों के साथ मिलकर काम करने की योजना बना रही हैं।

आइडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर हिमांशु कपानिया ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि जियो की तरफ से भारी मात्रा में फोन बांटे जाएंगे, इन परिस्थितियों में हमें हैंडसेट इंडस्ट्री के साथ मिलकर काम करने की जरूरत होगी ताकि जियो की तरह सस्ता फोन मार्केट में उतारा जा सके। उन्होंने बताया कि जिस हैंडसेट पर अभी काम चल रहा है वह एक डुअल सिम अफोर्डेबल फोन होगा जिसमें 2 जी और 4 जी के चुनाव का विकप्ल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जियो के सस्ते 4 जी फीचर फोन से सिर्फ टेलिकॉम कंपनियों पर ही असर नहीं पड़ेगा बल्कि यह हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों के लिए भी खतरा है, खासतौर पर 2 जी फोन की मार्केट पूरी तरह से खत्म हो सकती है।

Web Title: जियो से टक्कर के लिए आइडिया सस्ता फोन लाने की तैयारी मे
Write a comment