1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. विलय से पहले वोडाफोन और आइडिया ने अपना टावर कारोबार एटीसी को 7,850 करोड़ रुपए में बेचने का लिया निर्णय

विलय से पहले वोडाफोन और आइडिया ने अपना टावर कारोबार एटीसी को 7,850 करोड़ रुपए में बेचने का लिया निर्णय

वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने अपने-अपने दूरसंचार टावर कारोबार को कुल 7,850 करोड़ रुपए में एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर को बेचने का फैसला किया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: November 13, 2017 13:59 IST
विलय से पहले वोडाफोन और आइडिया ने अपना टावर कारोबार एटीसी को 7,850 करोड़ रुपए में बेचने का लिया निर्णय- India TV Paisa
विलय से पहले वोडाफोन और आइडिया ने अपना टावर कारोबार एटीसी को 7,850 करोड़ रुपए में बेचने का लिया निर्णय

नई दिल्ली वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने भारत में अपने-अपने दूरसंचार टावर कारोबार को कुल 7,850 करोड़ रुपए में एटीसी टेलिकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर को बेचने का फैसला किया है। आइडिया और वोडाफोन पहले से ही आपस में विलय की तैयारी में हैं। दोनों कंपनियों ने शेयर बाजारों के दिए गए एक संयुक्त बयान में आज यह जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि आइडिया सेल्युलर, आइडिया सेल्युलर इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (आईसीआईएसएल) में अपने पूरी हिस्सेदारी जबकि वोडाफोन अपना ‘एक व्यावसायिक उपक्रम’ एटीसी टेलीकाम इन्फ्रा को बेचेगी।

बयान में आगे कहा गया है कि वोडाफोन और आइडिया के प्रस्तावित विलय से पहले इनके अपने अलग अलग टावर व्यवसायों की बिक्री पूरा होने पर वोडाफोन इंडिया को 3,850 करोड़ रुपए और आइडिया को 4,000 करोड़ रुपए मिलेंगे।

इस सौदे के 2018 की पहली छमाही तक पूरा होने की उम्मीद है। दोनों के पास इस प्रकार के कुल मिला कर 20,000 दूरसंचार टावर हैं। बयान में आगे कहा गया है कि टावर कारोबार के सौदों का दोनों के विलय की शर्तों पर कोई असर नहीं होगा।

उल्लेखनीय है कि इस साल के शुरुआत में, वोडाफोन इंडिया और आइडिया ने 23 अरब डॉलर से अधिक के विलय करार की घोषणा की थी। इस विलय से देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा कंपनी उभरेगी।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक बैंकों को मजबूत बनाने के लिए सरकार देगी और पूंजी, वित्‍त मंत्री जेटली ने पीएसबी मंथन में कही ये बात

यह भी पढ़ें : RERA की वजह से DLF के प्रॉफिट में 90% की भारी गिरावट, कंपनी को कई जगह बंद करनी पड़ी अपनी सेल

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban