1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सोमवार से 6 दिन की हड़ताल पर हैं इस सरकारी बैंक के कर्मचारी, एटीएम से निकाल कर रख लें पैसा

सोमवार से 6 दिन की हड़ताल पर हैं इस सरकारी बैंक के कर्मचारी, एटीएम से निकाल कर रख लें पैसा

सार्वजनिक क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक के अधिकारियों ने एलआईसी द्वारा बैंक के प्रस्तावित अधिग्रहण तथा वेतन संबंधी मुद्दों को लेकर सोमवार से छह दिन की हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 13, 2018 13:44 IST
bank strike- India TV Paisa
Photo:BANK STRIKE

bank strike

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक के अधिकारियों ने एलआईसी द्वारा बैंक के प्रस्तावित अधिग्रहण तथा वेतन संबंधी मुद्दों को लेकर सोमवार से छह दिन की हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। आईडीबीआई बैंक ने नियामकीय सूचना में कहा है कि बैंक को अधिकारियों के एक तबके से नोटिस मिला है। नोटिस में 16 जुलाई 2018 से 21 जुलाई 2018 तक हड़ताल पर जाने की बात कही गई है।  

आईडीबीआई बैंक कर्मचारियों की वेतन समीक्षा नवंबर 2012 से लंबित है। उन्होंने पिछले साल हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी लेकिन बाद में प्रबंधन से आश्वासन मिलने के बाद इसे वापस ले लिया गया था। 

इससे पहले, ऑल इंडिया आईडीबीआई ऑफिसर्स एसोसिएशन ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के समक्ष अपनी बात रखते हुए 51 प्रतिशत हिस्सेदारी एलआईसी को बेचे जाने के प्रस्ताव का विरोध किया था। उनका कहना था कि इस हिस्सेदारी बिक्री को बैंक के निजीकरण के समान समझा जाएगा। 

इस बीच, एक सूत्र ने कहा कि बीमा नियामक इरडा से मंजूरी मिलने के बाद सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) कर्ज में डूबे आईडीबीआई बैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने को लेकर तैयारी कर रही है।  फिलहाल एलआईसी, आईडीबीआई बैंक, उसकी संपत्ति और कर्ज की स्थिति की जांच पड़ताल कर रही है। 

Write a comment