1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ICICI Bank खोलेगा 450 नई बैंक शाखाएं, चालू वित्‍त वर्ष के अंत 3500 नए कर्मचारियों की होगी भर्ती

ICICI Bank खोलेगा 450 नई बैंक शाखाएं, चालू वित्‍त वर्ष के अंत 3500 नए कर्मचारियों की होगी भर्ती

यह शाखाएं उपभोक्ताओं को मोर्टगेज, बिजनेस बैंकिंग, अन्य ऋण और इनवेश सहित सभी प्रकार की बैंकिंग जरूरतों के बारे में सलाह और मार्गदर्शन प्रदान करती हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 23, 2019 19:01 IST
ICICI Bank to set up 450 new branches this fiscal- India TV Paisa
Photo:ICICI BANK

ICICI Bank to set up 450 new branches this fiscal

नई दिल्‍ली। आईसीआईसीआई बैंक ने सोमवार को कहा है कि वह अपने रिटेल नेटवर्क का विस्‍तार करने के लिए चालू वित्‍त वर्ष में 450 नई शाखाएं खोलेगा। बैंक ने कहा है कि वह 3500 नए कर्मचारियों की भी भर्ती करेगा। इनमें से बैंक ने 320 शाखाओं का परिचालन ग्राहकों के लिए शुरू कर दिया है और यह प्रक्रिया में हैं। ईसीआईसीआई बैंक ने बयान में कहा है कि उसकी शाखाओं की संख्‍या 5,000 के आंकड़े को पार कर चुकी है।

बैंक ने कहा कि अन्‍य 130 शाखाओं को चालू वित्‍त वर्ष के अंत तक ग्राहकों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही बैंक के पास पूरे देश में 5,190 शाखाओं, एक्‍सटेंशन काउंटर्स और ऑटोमेटेड टेलर मशीन (एटीएम) का बड़ा नेटवर्क होगा। बैंक ने बताया कि इनमें से लगभग आधी शाखाएं ग्रामीण और अर्द्ध-शहरी इलाकों में हैं, जो देश में वित्‍तीय समावेशन में मदद कर रही हैं।

आईसीआईसीआई बैंक के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर अनूप बागची ने कहा कि हमारा मानना है कि एक विस्‍तृत ब्रांच नेटवर्क में विस्‍तार रिटेल बैंकिंग के लिए महत्‍वपूर्ण है। यह विस्‍तृत उत्‍पादों और सेवाओं की पेशकश के जरिये ग्राहकों के साथ गहरा रिश्‍ता बनाने में सहयोग करता है।

इससे भी अधिक महत्‍वपूर्ण यह है कि यह शाखाएं उपभोक्‍ताओं को मोर्टगेज, बिजनेस बैंकिंग, अन्‍य ऋण और इनवेश सहित सभी प्रकार की बैंकिंग जरूरतों के बारे में सलाह और मार्गदर्शन प्रदान करती हैं।

पिछले कुछ वर्षों में बैंक ने देखा है कि शाखाओं में कारोबार की प्रकृति वि‍कसित हो गई है और ग्राहक अब जटिल लेनदेन, ऋण और निवेश के लिए शाखाओं में सलाह और मार्गदर्शन लेने आ रहे हैं। आसान लेनदेन के लिए, उपभोक्‍ता इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग जैसे डिजिटल माध्‍यम को प्राथमिकता दे रहे हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban