1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आईसीआईसीआई बैंक को 31 ऋण खातों के बारे में मिली शिकायत, 6082 करोड़ रुपए का है ये मामला

आईसीआईसीआई बैंक को 31 ऋण खातों के बारे में मिली शिकायत, 6082 करोड़ रुपए का है ये मामला

निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि उसे एक अज्ञात शिकायतकर्ता से 31 ऋण खातों के बारे में शिकायत मिली हैं, जो 6,082 करोड़ रुपए से जुड़ी हैं। बैंक ने कहा कि इन शिकायतों के आधार पर जांच की गई हैं और रिपोर्ट नियामक को सौंप दिया गया गया है।

Edited by: Manish Mishra [Published on:23 Jun 2018, 3:43 PM IST]
ICICI Bank- India TV Paisa

ICICI Bank

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि उसे एक अज्ञात शिकायतकर्ता से 31 ऋण खातों के बारे में शिकायत मिली हैं, जो 6,082 करोड़ रुपए से जुड़ी हैं। बैंक ने कहा कि इन शिकायतों के आधार पर जांच की गई हैं और रिपोर्ट नियामक को सौंप दिया गया गया है। बैंक ने स्‍टॉक एक्‍सचेंजों को दी गई जानकारी में बताया है कि लेखा-जोखा समिति के निर्देशों के अनुसार इस मामले में कदम उठाए गए हैं और आगे कदम उठाए जा रहे हैं।

बैंक ने कहा कि उसे मार्च 2018 में मिली शिकायत में कहा गया कि कुछ ऋण खातों में अनियमितताएं की गईं हैं जिसके कारण संपत्ति का गलत वर्गीकरण हुआ है। शिकायत में 31 ऋण खातों का जिक्र किया गया है।

बैंक ने कहा कि शिकायत करने वाले को व्हिसलब्लोअर माना गया है और बैंक की व्हिसलब्लोअर नीति के तहत जांच की गई है, जिसकी निगरानी निदेशक मंडल की लेखा-जोखा समिति ने की और इसमें आंतरिक लेखा-जोखा के अलावा वरिष्ठ प्रबंधन का कोई हस्तक्षेप नहीं रहा।

Web Title: आईसीआईसीआई बैंक को 31 ऋण खातों के बारे में मिली शिकायत, 6082 करोड़ रुपए का है ये मामला
Write a comment
the-accidental-pm-300x100