1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. हुंडई बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी, इंडिया में 40 लाख गाडिय़ां बेचने का बनाया रिकॉर्ड

हुंडई बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी, इंडिया में 40 लाख गाडिय़ां बेचने का बनाया रिकॉर्ड

हुंडई मोटर इंडिया ने देश में गाडिय़ां बेचने का रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने करीब दो दशकों में कुल 40 लाख कारों की बिक्री का कीर्तिमान स्थापित किया है।

Dharmender Chaudhary [Published on:27 Nov 2015, 10:13 AM IST]
हुंडई बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी, इंडिया में 40 लाख गाडिय़ां बेचने का बनाया रिकॉर्ड- India TV Paisa
हुंडई बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी, इंडिया में 40 लाख गाडिय़ां बेचने का बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया ने देश में गाडिय़ां बेचने का रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने घरेलू बाजार में करीब दो दशकों में कुल 40 लाख कारों की बिक्री का कीर्तिमान स्थापित किया है। कंपनी ने 19 साल पहले एंट्री लेवल मॉडल सैंट्रो को लॉन्च कर भारत में अपनी यात्रा शुरू की थी। हुंडई मारुति के बाद देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली दूसरी बड़ी कंपनी बन गई है।

नए-नए मॉडल लॉन्च करने का मिला फायदा

हुंडई मोटर इंडिया के एमडी वाई.के. कू ने एक बयान में कहा, हम भारतीय कार बाजार के लिए अपनी प्रतिबद्धता का आश्वासन देते हैं। कंपनी ने कहा कि ग्रैंड आई10, एलीट आई20, आई20 एक्टिव और क्रेटा सहित विभिन्न गाड़ियों को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के साथ हुंडई ने भारतीय बाजार में सफलता की एक नई कहानी लिखी है। कंपनी भारतीय बाजार में एंट्री लेवल हैच-बैक इयोन से लेकर प्रीमियम एसयूवी सांता फे तक की बिक्री करती है। कू ने कहा, हुंडई सबसे बड़ी निर्यातक है और भारत में सबसे बड़ी प्रीमियम कार मैन्युफैक्चरर्स है, जो भारतीय उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतें और मांगों पूरी कर रही है।

एलीट आई20 ने भी बनाया बिक्री का रिकॉर्ड

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी ने अक्टूबर में अबतक के इतिहास में सबसे ज्यादा 47,015 कारें बेची हैं। वहीं, एलीट आई20 ने भी घरेलू बाजार में बिक्री का नया मुकाम पा लिया है। कंपनी के आंकड़ों के मुताबिक 1.50 लाख आई20 बिक चुकी हैं। कंपनी ने कहा कि इससे पता चलता है ग्राहकों को हुंडई के प्रोडक्ट पर कितना भरोसा है।

Web Title: हुंडई ने भारत में में 40 लाख गाडिय़ां बेचने का बनाया रिकॉर्ड
Write a comment