1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. हुवावे ने लॉन्‍च किया नोवा 3आई स्‍मार्टफोन का नया वर्जन, ये हैं खासियतें और फीचर्स

हुवावे ने लॉन्‍च किया नोवा 3आई स्‍मार्टफोन का नया वर्जन, ये हैं खासियतें और फीचर्स

चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे ने अपने नए स्‍मार्टफोन नोवा 3आई का नया वेरिएंट बाजार में लॉन्‍च किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 25, 2018 12:37 IST
Huawei Nova i3 smartphone- India TV Paisa

Huawei Nova i3 smartphone

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे ने अपने नए स्‍मार्टफोन नोवा 3आई का नया वेरिएंट बाजार में लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इस फोन को अब 6 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्‍ट मैमोरी के साथ लॉन्‍च किया गया है। आपको बता दें कि यह फोन कंपनी ने फिलहाल अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में पेश किया है। इससे पहले कंपनी ने इस फोन का 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज व 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट बाजार में उतारा था।

कंपनी इस फोन को भारतीय बाजार में कब उतारेगी, इस पर से पर्दा नहीं उठा है। फिलहाल भारतीय बाजार में हुवावे नोवा 3आई सिर्फ 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। हुवावे के अपने ऑफिशियल वीबो अकाउंट पर एक पोस्‍ट किया है, जिसमें बताया गया है कि नोवा 3i के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2,399 चीनी युआन है। यह कीमत भारतीय मुद्रा में करीब 25,500 रुपए है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नए वेरिएंट में सिर्फ रैम और मैमोरी क्षमता में बदलाव हुआ है। बाकी स्‍पेसिफिकेशंस इससे पहले लॉन्‍च हुए वेरिएंट जैसे ही हैं। नोवा 3आई में 6.3 इंच का फुल-एचडी+ एलटीपीएस पैनल है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2340 पिक्सल का है। यह 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो से लैस है। स्मार्टफोन में कंपनी के अपने ऑक्टा-कोर हाइसिलिकॉन किरिन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है।

कैमरे की बात करें तो हुवावे नोवा 3आई में वर्टिकल पोज़ीशन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। पिछले हिस्से पर प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का। फ्रंट पैनल पर भी डुअल कैमरा सेटअप ही है। यहां पर 24 मेगापिक्सल का एक सेंसर 2 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ जुगलबंदी में है। स्मार्टफोन में  पावर बैकअप के लिए 3340 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Write a comment