1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Scaling down: गर्दिश में Housing.com के सितारे, कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी, बंद किया रेंटल कारोबार

Scaling down: गर्दिश में Housing.com के सितारे, कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी, बंद किया रेंटल कारोबार

रियल एस्टेट पोर्टल Housing.com की मुश्किलें और बढ़ने वाली है। मुंबई स्थित कंपनी ने अपना रेंटल कारोबार बंद करने का फैसला किया है।

Dharmender Chaudhary [Published on:20 Nov 2015, 10:04 AM IST]
Scaling down: गर्दिश में Housing.com के सितारे, कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी, बंद किया रेंटल कारोबार- India TV Paisa
Scaling down: गर्दिश में Housing.com के सितारे, कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी, बंद किया रेंटल कारोबार

नई दिल्ली। रियल एस्टेट पोर्टल Housing.com की मुश्किलें और बढ़ने वाली है। मुंबई स्थित कंपनी ने अपना रेंटल कारोबार बंद करने का फैसला किया है। Housing.com अब सिर्फ प्रोपर्टी खरीदने और और बेचने का कारोबार करेगी। कंपनी रिस्ट्रक्चरिंग के बहाने कर्मचारियों की छंटनी की भी तैयारी कर रही है। Housing.com ने अपने कर्मचारियों को इसकी जानकारी एक ईमेल भेजकर दी है। हालांकि इस ईमेल में रेंटल कारोबार बंद करने की वजह नहीं बताई गई है।

कर्मचारियों की होगी छंटनी

रियल एस्टेट पोर्टल Housing.com रिस्ट्रक्चरिंग के तहत प्रोपर्टी खरीदने और और बेचने का कारोबार पर फोकस करेगी। इसके अलावा कर्मचारियों की संख्या भी घटाएगी। पोर्टल के नए सीईओ जेसन कोठारी ने कहा कि हम अपने फोकस को लेकर नई टीम और स्ट्रेटेजी बना रहे हैं। हालांकि कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि कितने लोगो की छंटनी होगी। सॉफ्टबैंक समर्थित- Housing.com की शुरूआत 2012 में हुई थी। इसका का कारोबार 50 शहरों में फैला है और करीब 2500 कर्मचारी काम करते हैं। कंपनी ने कहा भारतीय रियल एस्टेट में सबसे बड़ा और आकर्षक सेगमेंट घर खरीदन और बेचना है। इस बदलाव से कंपनी को इस मार्केट में लीडर बनने में मदद मिलेगी।

कंपनी ने किए ताबड़तोड़ बदलाव

नवंबर के शुरुआत में कोठारी को नया सीईओ नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति को-फाउंडर और सीईओ राहुल यादव के हटने के चार महीने बाद हुई है। 1 जुलाई को Housing.com के बोर्ड ने यादव को हटा दिया था। उसके बाद जुलाई में ऋषभ गुप्ता को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया था। कंपनी ने पिछले कुछ महीनों के दौरान अपने वरिष्ठ प्रबंधन टीम में कई नियुक्तियां की है। इसमें कंपनी के सीएफओ मणि रंगराजन भी शामिल है। Housing.com ने सॉफ्टबैंक समेत अन्य निवेशकों से 10 करोड़ डॉलर से ज्यादा रकम लिया है।

Web Title: Housing.com ने बंद किया रेंटल कारोबार, छंटनी की भी तैयारी
Write a comment