1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जून में आएगा रेलवे का मेगा ऐप HindRail, यात्रियों को ट्रेन की जानकारियों के अलावा मिलेंगी कई और सुविधाएं

जून में आएगा रेलवे का मेगा ऐप HindRail, यात्रियों को ट्रेन की जानकारियों के अलावा मिलेंगी कई और सुविधाएं

यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे जून में HindRail नाम से एक मेगा ऐप लॉन्च करने वाला है। इसके जरिए यात्री सभी तरह की जानकारियां हासिल कर सकेंगे।

Manish Mishra [Published on:24 Apr 2017, 11:15 AM IST]
जून में आएगा रेलवे का मेगा ऐप HindRail, यात्रियों को ट्रेन की जानकारियों के अलावा मिलेंगी कई और सुविधाएं- India TV Paisa
जून में आएगा रेलवे का मेगा ऐप HindRail, यात्रियों को ट्रेन की जानकारियों के अलावा मिलेंगी कई और सुविधाएं

नई दिल्ली। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे जून में HindRail नाम से एक मेगा ऐप लॉन्च करने वाला है। इस ऐप के जरिए यात्री रेलवे से जुड़ी सभी तरह की जानकारियां हासिल कर सकेंगे। इसके अलावा वे टूर पैकेज और टैक्सी तक की बुकिंग भी इस ऐप के जरिए कर सकते हैं।

टैक्‍सी और टूर पैकेज भी इस ऐप से करवा सकेंगे बुक

रेलवे से जुड़ी सेवाओं की जानकारी के अलावा, HindRail से टैक्सी, पोर्टर सर्विस, रिटायरिंग रूम, होटल, टूर पैकेज, ई-कैटरिंग सेवाएं भी बुक की जा केंगी। रेलवे ये सभी सर्विस, सेवा प्रदाताओं के साथ रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल के आधार पर उपलब्ध कराएगी। इस प्रकार, इस ऐप से रेलवे को आमदनी भी होगी। इस ऐप के जरिए हर साल करीब 100 करोड़ रुपए तक की आमदनी हो सकती है। यह भी पढ़ें : Jio से अपना मार्केट शेयर बचाने के लिए Airtel, Vodafone और Idea लाएंगी और सस्ते प्लान्स: CRISIL

रेलवे बोर्ड के सदस्य (ट्रैफिक) मोहम्मद जमशेद ने भी माना कि ट्रेनों के विलंब होने के संबंध में सही जानकारी उपलब्ध कराने में अब भी मुश्किलें आ रही हैं। साथ ही उन्‍होंने कहा कि नए ऐप HindRail से ये परेशानियां खत्म हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि नया ऐप जून में लॉन्च होगा और यहां न केवल सूचनाएं मिलेंगी बल्कि आप यहां से ट्रेन को ट्रैक भी कर सकते हैं।

Web Title: जून में आएगा रेलवे का मेगा ऐप HindRail
Write a comment