1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. हिंडाल्‍को की सब्सिडियरी Novelis करेगी अमेरिका की Aleris Corp का अधिग्रहण, 2.6 अरब डॉलर में होगा सौदा

हिंडाल्‍को की सब्सिडियरी Novelis करेगी अमेरिका की Aleris Corp का अधिग्रहण, 2.6 अरब डॉलर में होगा सौदा

हिंडाल्‍को की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली सब्सिडियरी नोवेलिस इंक (Novelis Inc) ने आज अमेरिका स्थित वैश्विक एल्‍युमिनियम रोल्‍ड उत्‍पाद बनाने वाली कंपनी एलेरिस कॉरपोरेशन (Aleris Corporation) को खरीदने के लिए बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर करने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 26, 2018 18:25 IST
kumar manglam birla- India TV Paisa
Photo:KUMAR MANGLAM BIRLA

kumar manglam birla

नई दिल्‍ली। हिंडाल्‍को की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली सब्सिडियरी नोवेलिस इंक (Novelis Inc) ने आज अमेरिका स्थित वैश्विक एल्‍युमिनियम रोल्‍ड उत्‍पाद बनाने वाली कंपनी एलेरिस कॉरपोरेशन (Aleris Corporation) को खरीदने के लिए बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर करने की घोषणा की है। यह अधिग्रहण सौदा 2.58 अरब डॉलर के डेट फाइनेंस डील के तहत होगा।

हिंडाल्‍को के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि एक दशक पहले, नोवेलिस के अधिग्रहण के जरिये हिंडाल्‍को ने एल्‍युमिनियम इंडस्‍ट्री के वैश्विक क्षेत्र में कदम रखा था। इसने हिंडाल्‍को को एक वैश्विक मल्‍टीनेशनल कंपनी बनाया था और दुनिया की शीर्ष कंपनियों की सूची में इसे शामिल किया था। एलेरिस का अधिग्रहण हमारे एल्‍युमिनियम वैल्‍यू-एडेड प्रोडक्‍ट्स ग्रोथ रणनीति का अगला चरण है। उन्‍होंने कहा‍ कि एलेरिस का अधिग्रहण 100 प्रतिशत कर्ज लेकर किया जाएगा और यह सौदा नोवेलिस के खाते में जाएगा।

बिड़ला ने कहा कि यह अधिग्रहण हमें दुनिया का नंबर वन एल्‍युमिनियम वैल्‍यू-एडेड प्रोडक्‍ट कंपनी बनाएगा। इस अधिग्रहण के बाद, हम पूरी दुनिया में ऑटोमोटिव उपभोक्‍ताओं के साथ ही अब हाई-एंड एयरोस्‍पेस सेगमेंट में बेहतर ढंग से सेवा दे पाएंगे।  

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban